Advertisement
trendingPhotos2337894
photoDetails1hindi

IND vs ZIM : भारत-जिम्बाब्वे सीरीज से टीम इंडिया को मिले 3 फ्यूचर स्टार, एक तो सहवाग जैसी करता है बैटिंग

IND vs ZIM T20 Series 2024 : हाल ही में खत्म हुई भारत-जिम्बाब्वे टी20 सीरीज को टीम इंडिया ने 4-1 से अपने नाम किया. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, जब मेहमान टीम ने उसे पहले ही मैच में हरा दिया था. लेकिन इसके बाद शुभमन गिल की कप्तानी वाली यंग टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीता का चौका लगा दिया. इस सीरीज से टीम इंडिया को 3 ऐसे खिलाड़ी मिले हैं, जो फ्यूचर में कमाल करते नजर आ सकते हैं.

भारत ने जीती सीरीज

1/5
भारत ने जीती सीरीज

पहले मैच में 13 रन से हारने के बाद भारत ने शानदार वापसी की और बचे हुए चारों मैच जीतकर सीरीज नाम कर ली. इसमें दो विशाल जीत भी शामिल रहीं. दूसरे मैच में जिम्बाब्वे को 100 रनों से हार झेलनी पड़ी तो चौथे मैच में भारत ने 10 विकेट से जीत दर्ज की. वहीं, आखिरी मैच 42 रन से टीम इंडिया ने अपने नाम किया.

 

मिला सहवाग जैसा विस्फोटक बल्लेबाज

2/5
मिला सहवाग जैसा विस्फोटक बल्लेबाज

आईपीएल में ताबड़तोड़ बैटिंग कर गेंदबाजों के हौसले पस्त करने वाले युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका मिला. हालांकि, पहले मैच में वह डक आउट हो गए, लेकिन इस भरपाई उन्होंने दूसरे ही मैच में शतक जड़कर की. उन्होंने मात्र 46 गेंदों में यह शतक ठोक दिया. भले ही अगले मैचों में उनका बल्ला नहीं चला, लेकिन उनके बैटिंग टैलेंट को देखकर कहा जा सकता है कि वह टीम इंडिया के फ्यूचर स्टार हैं.

 

इस ऑलराउंडर की गेंद में दिखी धार

3/5
इस ऑलराउंडर की गेंद में दिखी धार

24 साल के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने इस सीरीज में अपनी प्रभावी गेंदबाजी से सबका ध्यान खींचा. सुन्दर सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मुकेश कुमार के साथ रहे. इन दोनों गेंदबाजों ने 8-8 विकेट चटकाए. रवींद्र जडेजा टी20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं. ऐसे में अगर सुंदर को टीम में मौका मिलता रहा तो वह जडेजा के एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं. सुंदर बैटिंग करने में भी सक्षम हैं.

 

खलील अहमद को मिला मौका

4/5
खलील अहमद को मिला मौका

इस पेसर ने भले ही सीरीज में तीन विकेट चटकाए हों, लेकिन अपनी सटीकता से उन्होंने बल्लेबाजों को परेशान किया है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल रहे खलील अहमद ने 2018 में इस फॉर्मेट में डेब्यू किया. लेकिन इसके बाद वह ड्रॉप हो गए. आईपीएल 2024 में अपनी शानदार गेंदबाजी से उन्होंने कमबैक किया और अब भारत की टी20 में जगह पक्की कर सकते हैं. हालांकि, इसके लिए उन्हें लगातार बेहतर प्रदर्शन देना होगा.

 

श्रीलंका दौरे के लिए मिलेगी जगह?

5/5
श्रीलंका दौरे के लिए मिलेगी जगह?

इन तीनों स्टार्स को इसी महीने 27 जुलाई से शुरू होने वाले श्रीलंका दौरे के लिए टीम में जगह मिलना लगभग तय है. हालांकि, सेलेक्टर्स पर सब कुछ निर्भर करता है कि वह की खिलाड़ी को मौका देते हैं. श्रीलंका दौरे के लिए टीम का जल्द ही ऐलान हो सकता है. देखने वाली बात यह भी होगी कि टी20 और वनडे सीरीज खेलने जा रही टीम इंडिया की कमान कौन संभालेगा?

ट्रेन्डिंग फोटोज़