इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत ने इन खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज, हुआ नुकसान

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया से फैंस की उम्मीदें बहुत ज्यादा थी. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार के बाद पासा पलट गया. इसके बाद फैंस टीम इंडिया पर खूब भड़के और गलत टीम चुनने को लेकर भी खूब खरी खोटी सुनाई. आइए नजर डालते हैं कुछ ऐसे खिलाड़ियों पर जिन्हें इस सीरीज के लिए नजरअंदाज किया गया.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Feb 12, 2021, 09:43 AM IST
1/4

नवदीप सैनी

Navdeep Saini

टीम इंडिया का एक उभरता सितारा, जिसे इंग्लैंड के खिलाफ मौका मिलना चाहिए था. ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच के दौरान ये खिलाड़ी चोटिल हुआ था. इस खिलाड़ी के पास बेहतरीन पेस है और सैनी इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में कुछ कमाल कर सकते थे.

नवदीप सैनी ने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 2 मैचों में 4 विकेट चटकाए थे. वहीं उनका फस्ट क्लास क्रिकेट का रिकॉर्ड भी शानदार है. उन्होंने खेले गए 48 मैचों में 28.8 की एवरेज से 129 विकेट हासिल किए हैं.
 

2/4

टी नटराजन

T. Natarajan

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीनों फोर्मेट में डेब्यू करने वाले नटराजन ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया. उन्होंने ब्रिसबेन टेस्ट में  39.67 एवरेज के साथ 3 विकेट चटकाए. जहां उनका इकॉनमी रेट 3.1 का था. कई दिग्गजों ने कहा कि उन्हें खेलता हुआ देख लगा कि ये खिलाड़ी आगे तक जाएगा. 

नटराजन ने 21 फस्ट क्लास मैचों में 27.6 की एवरेज के साथ 61 विकेट हासिल किए हैं. 

3/4

जयंत यादव

Jayant Yadav

2016 में इंग्लैंड भारत दौरे पर था, तब जयंत यादव एक बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में निखरकर सामने आए थे. इस खिलाड़ी ने 3 टेस्ट में 73.67 की एवरेज से 221 रन बनाए और साथ ही 9 विकेट भी चटकाए.  

टेस्ट क्रिकेट में शानदार डेब्यू के बाद भी यादव को ज्यादा मौका नहीं मिल पाया.

4/4

श्रेयस अय्यर

Shreyas Iyer

श्रेयस अय्यर भारतीय क्रिकेट में अपनी जगह बना चुके हैं. इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है. इतना ही नहीं आईपीएल में दिल्ली के कप्तान अय्यर ने टीम को शानदार तरीके से लीड किया और फाइनल तक पहुंचा. इस खिलाड़ी ने अपने आप को साबित तो किया लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई.

अय्यर ने फस्ट क्लास क्रिकेट में  52.2 की एवरेज के साथ 54 मैचों में 4592 रन बनाए हैं.