IPL 2021: Rohit Sharma के अलावा Mumbai Indians के इन 6 खिलाड़ियों से बचके, कभी भी पलट सकते हैं मैच का पासा

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 14) के 14वें सीजन को शुरू होने में अब ज्यादा वक्त नहीं रह गया है. इस साल का आईपीएल देश के 6 शहरों में 9 अप्रैल से खेला जाएगा. इससे पहले सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. आईपीएल 2020 (IPL 2020) और पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इस साल खिताबी हैट्रिक लगाकर अपना कुल छठा खिताब जीतने की कोशिश करेगी. मुंबई की टीम में कई ऐसे बड़े खिलाड़ी हैं, जो मैच विनर साबित होते हैं. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों पर जो मुंबई को एक बार फिर चैम्पियन बना सकते हैं.  

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Apr 02, 2021, 17:01 PM IST
1/7

ईशान किशन

Ishan Kishan

ईशान किशन भारत के सबसे तेज उभरते हुए खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे. आईपीएल में ईशान ने 51 मैचों में 1211 रन बनाए हैं. मुंबई को पिछली बार चैम्पियन बनाने में ईशान ने काफी अहम रोल निभाया था.

2/7

क्विंटन डी कॉक

Quinton de Kock

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का बल्ला पिछले सीजन में खूब बोला था. उन्होंने अब तक 66 आईपीएल मुकाबलों में कुल 1959 रन बनाए हैं.

3/7

कीरोन पोलार्ड

Kieron Pollard

वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड लंबे समय से मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हुए हैं. मुंबई ने जितनी बार भी आईपीएल का खिताब जीता है, उसमें पोलार्ड का प्रदर्शन बहुत महत्वपूर्ण रहा है.

4/7

हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya

दुनिया के सबसे तगड़े बिग हिटर बल्लेबाजों में से एक हार्दिक पांड्या ने 2015 से आईपीएल खेलना शुरू किया था. तभी से हार्दिक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खूब नाम कमाया है. हार्दिक ने आईपीएल में अब तक 80 मैचों में 1349 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 160 के करीब रहा है.

5/7

रोहित शर्मा

Rohit Sharma

टीम इंडिया के हिटमैन और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा दुनिया के सबसे बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज हैं. रोहित ने मुंबई के साथ 5 आईपीएल खिताब जीते हैं. मुंबई की कामयाबी में सबसे बड़ा हाथ रोहित का ही रहा है. वो अब तक आईपीएल में 200 मुकाबले खेल चुके हैं और उन्होंने 5 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं.

6/7

ट्रेंट बोल्ट

Trent Boult

न्यूजीलैंड के तेज तर्रार गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी मुंबई को पिछले साल चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. बोल्ट ने 15 मैचों में 25 विकेट लिए थे और उन्होंने जसप्रीत बुमराह के साथ विरोधी टीम के बल्लेबाजों की खूब क्लास ली थी. बोल्ट से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद इस बार भी होगी.

7/7

जसप्रीत बुमराह

Jasprit Bumrah

दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह अपनी शादी के बाद आईपीएल में वापसी कर रहे हैं. बुमराह 2013 से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं. पिछले सीजन भी उन्होंने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 27 विकेट झटके थे. बुमराह ने अब तक आईपीएल में 7.41 की बेहतरीन औसत से शानदार गेंदबाजी की है.