Advertisement
trendingPhotos877308
photoDetails1hindi

IPL 2021: ये खिलाड़ी हैं दमदार, खत्म करा सकते हैं RCB का खिताबी सूखा

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 14) के 14वें सीजन की उलटी गिनतियां अब शुरू हो चुकी हैं. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) इस साल अपना पहला आीपीएल खिताब जीतना चाहेगी. इस साल ये बड़ी लीग भारत के 6 शहरों में 9 अप्रैल से खेली जाएगी. सभी टीमों ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) से पहले अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस साल आईपीएल दो साल बाद भारत में दोबारा आयोजित किया जा रहा है. ऐसे में आरसीबी की कोशिश होगी की पहली बार आईपीएल का खिताब जीते. आरसीबी की टीम में इस साल की स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं, जोकि खिताब जिताकर आरसीबी का खाता खोल सकते हैं. आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों पर. 

विराट कोहली

1/5
विराट कोहली

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली अपनी टीम के सबसे बड़े मैच विनर हैं. 2008 से ही विराट इस टीम से जुड़े हुए हैं, लेकिन 3 बार फाइनल में पहुंचने के बाद भी वे एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाए हैं. इस साल विराट अपनी टीम को आीपीएल विजेता बनाने की एक बार फिर से कोश्श करेंगे. कोहली के नाम 192 आईपीएल मैचों में 5878 रन हैं. 

ग्लेन मैक्सवेल

2/5
ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल को इसी साल आरसीबी ने 14.25 करोड़ रुपए की मोटी रकम खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया है. मैक्सवेल का आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन वो अपना दिन होने पर क्या कर सकते हैं इसका अंदाजा सभी को है. 

एबी डिविलियर्स

3/5
एबी डिविलियर्स

विराट की ही तरह एबी डिविलियर्स भी लंबे समय से आरसीबी के साथ जुड़े हुए हैं. डिविलियर्स विराट के साथ आईपीएल में कई एतिहासिक पारियां खेली हैं. डिविलियर्स इस साल आरसीबी को चैंपियन बनाने में काफी अहम साबित हो सकते हैं. 

युजवेंद्र चहल

4/5
युजवेंद्र चहल

लेग स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल भी लंबे समय से आरसीबी के साथ जुड़े हुए हैं. चहल अपने स्पिन जादु से किसी भी टीम के खिलाफ घातक साबित हो सकते हैं. आरसीबी को आईपीएल ट्राफी जिताने के लिए चहल को अपना कमाल दिखाना होगा.  

काइल जैमिसन

5/5
काइल जैमिसन

न्यूजीलैंड के लंबे तेज गेंदबाज काइल जैमिसन को आरसीबी नेइस साल ऑक्शन में 15 करोड़ की बड़ी धनराशि खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था. जैमिसन ने बहुत कम समय में क्रिकेट जगत में एक बड़ा नाम बना लिया है. आरसीबी के खिताबी सूखे को खत्म करने में काइल जैमिसन अहम साबित हो सकते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़