Advertisement
trendingPhotos2154284
photoDetails1hindi

RCB Full Squad: पर्पल कैप होल्डर को किया रिलीज, पेसर पर खर्च किए 11.50 करोड़; ऐसा है RCB का नया स्क्वॉड

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत में गिने-चुने दिन बाकी हैं. 22 मार्च से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होने जा रही है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस बार कई बड़े बदलावों के साथ टूर्नामेंट में खेलती नजर आएगी. हालांकि, टीम का लक्ष्य अपने मेडन आईपीएल टाइटल जीतने पर होगा. चलिए जानते हैं टीम का पूरा स्क्वॉड...

पर्पल कैप होल्डर को किया रिलीज

1/5
पर्पल कैप होल्डर को किया रिलीज

आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स के लिए खेलने को तैयार तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए पर्पल कैप जीती थी. उन्हें आईपीएल 2021 की शुरुआत से पहले दिल्ली कैपिटल्स से आरसीबी में ट्रेड किया गया था. हर्षल ने इस सीज़न में 15 मैचों में शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 32 विकेट झटके, जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक भी शामिल है. आरसीबी ने आईपीएल 2024 के लिए हुए ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया था, जिसके बाद पंजाब किंग्स की टीम ने 11.75 करोड़ रुपये में अपने स्क्वॉड से जोड़ा.

 

वेस्टइंडीज के गेंदबाज पर खर्चे 11.50 करोड़

2/5
वेस्टइंडीज के गेंदबाज पर खर्चे 11.50 करोड़

फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट से पहले हुए मिनी ऑक्शन में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को 11.50 करोड़ रुपये में अपने स्क्वॉड से जोड़ा. यह टीम का इस सीजन का सबसे महंगे ऑक्शन्ड प्लेयर भी है. इसके अलावा टीम ने तेज गेंदबाज यश दयाल पर भी 5 करोड़ खर्च किए और स्क्वॉड से जोड़ा. वहीं, लोकी फर्ग्युसन टीम के ऑक्शन के तीसरे सबसे महंगे प्लेयर रहे. उन्हें 2 करोड़ देकर टीम से जोड़ा गया. टॉम करन, सौरव चौहान और स्वप्निल सिंह ऑक्शन में खरीदे हुए बाकी खिलाड़ी हैं, जिन्हें टीम ने क्रमशः 1.5 करोड़, 20 लाख और 20 लाख रुपये देकर शामिल किया.

 

टीम में शामिल ये धाकड़ बल्लेबाज

3/5
टीम में शामिल ये धाकड़ बल्लेबाज

टीम के टॉप बल्लेबाजों की बात करें तो विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसी जैसे खूंखार बल्लेबाज शामिल हैं, जो गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने में माहिर हैं. इनके अलावा रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक भी टीम का हिस्सा हैं. गेंदबाजी में अनुभवी मोहम्मद सिराज, रीस टॉपली के अलावा आकाशदीप सिंह, कर्ण शर्मा और यश दयाल शामिल हैं. वहीं, ऑलराउंडर्स की बात करें तो टीम में युवा खतरनाक बैटिंग ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन हैं, जिन्हें मुंबई से ट्रेड किया गया था.

 

पहली आईपीएल ट्रॉफी जीतने की तलाश में RCB

4/5
पहली आईपीएल ट्रॉफी जीतने की तलाश में RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 2008 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में अब तक एक भी आईपीएल ट्रॉफी नाम नहीं कर पाई है. कोहली न 2013 से 2021 तक RCB की कप्तानी संभाली लेकिन टीम को ट्रॉफी जिताने में कामयाब नहीं रहे. 2016 में टीम फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही थी, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद से उसे हार झेलनी पड़ी और ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया. 2021 के बाद से फाफ डु प्लेसी टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं. इस बार भी उन्हीं के हाथ में कमान है. टीम की निगाहें शानदार प्रदर्शन कर आईपीएल ट्रॉफी न जीतने के सूखे को खत्म करने पर होंगी.

 

IPL 2024 के लिए RCB का स्क्वॉड

5/5
IPL 2024 के लिए RCB का स्क्वॉड

फाफ डु प्लेसी (कप्तान), अनुज रावत, सौरव चौहान, दिनेश कार्तिक, विराट कोहली, रजत पाटीदार, आकाश दीप, मनोज भंडागे, टॉम करन, कैमरन ग्रीन, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, मयंक डागर, लॉकी फर्ग्यूसन, अल्ज़ारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, राजन कुमार, हिमांशु शर्मा, कर्ण शर्मा, स्वप्निल सिंह, रीस टॉपली, विजयकुमार वैशाक, यश दयाल.

ट्रेन्डिंग फोटोज़