Jhulan Goswami: दुनिया की सबसे तेज गेंदबाज की विदाई के खास लम्हें, गले लगकर हरमनप्रीत भी रो पड़ीं; Photos

Jhulan Goswami Retirement: दुनिया की सबसे तेज महिला गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेल रही हैं. भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है. ये मैच झूलन गोस्वामी का आखिरी मैच है. इस मैच की शुरुआत से पहले मैदान पर कई भावुक पल देखने को मिले, जिसनें सभी फैंस का दिल जीत लिया. 

1/5

झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) 2 दशक के बाद संन्यास ले रही हैं. झूलन गोस्वामी के फाइनल मैच से पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर अपने आंसू नहीं रोक सकीं. इनकी ये फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है

2/5

39 वर्षीय झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने 20 अगस्त को संन्यास का ऐलान किया था. आपको बता दें 2009 में हरमनप्रीत ने झूलन की कप्तानी में डेब्यू किया था. झूलन गोस्वामी के आखिरी मैच पर कप्तान हरमनप्रीत समेत कई खिलाड़ी इस मौके पर रो भी पड़ीं.

3/5

झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली खिलाड़ी हैं. झूलन ने मैच की शुरुआत से पहले कहा, 'बीसीसीआई और बंगाल क्रिकेट संघ, मेरे परिवार, कोच, कप्तान सभी को धन्यवाद. इस मौके के लिए धन्यवाद, यह विशेष लम्हा है.'

4/5

झूलन गोस्वामी ने 6 जनवरी 2002 को इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए पहला इंटरनेशल मैच खेला था और वो आखिरी मैच भी इसी टीम के खिलाफ खेल रही हैं.

5/5

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अंतरिम चीफ एग्जीक्यूटिव क्लेयर कोनोर और हेड कोच लीसा काइटले ने झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) को इंग्लैंड की खिलाड़ियों द्वारा साइन की गई जर्सी गिफ्ट की.

photo-gallery