Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs AUS: टीम इंडिया को मिल गया ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट! ये धाकड़ खिलाड़ी लेगा नंबर-5 की जगह

India vs Australia: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस समय टीम इंडिया के बाहर चल रहे हैं. वह पिछले साल कार एक्सीडेंट (Rishabh Pant Accident) में गंभीर रूप से चोटिल हुए थे. ऐसे में टीम को उनकी कमी टीम को काफी खल रही है. लेकिन एक खिलाड़ी अब उनकी जगह लेने का बड़ा दावेदार बन गया है. जो पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के साथ-साथ अपनी विकेटकीपिंग से भी फैंस का दिल जीतने में कामयाब रहा है. 

1/5

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बाहर होने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) उनको रिप्लेस करने के बडे़ दावेदार बन गए हैं. वनडे फॉर्मेट में नंबर-5 की पोजीशन पर केएल राहुल (KL Rahul) ने खुद को पूरी तरह से साबित किया है. 

2/5

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में केएल राहुल (KL Rahul) शानदार फॉर्म में नजर आए. इस मैच में उन्हें बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया था और 5वें नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिला था. 

3/5

केएल राहुल (KL Rahul) के बल्ले से इस मैच में एक मैच विनिंग पारी खेलते हुए 91 गेंदों पर नाबाद 75 रन की पारी खेली. इस पारी में केएल राहुल (KL Rahul) के बल्ले से 7 चौके और 1 छक्का देखने को मिला. वहीं, उन्होंने विकेटकीपिंग के दौरान एक शानदार कैच भी लपका. 

4/5

साल 2022 दिसंबर से केएल राहुल (KL Rahul) को अभी तक वनडे में नंबर-5 की पोजीशन पर 7 बार खेलने का मौका मिला है. इन पारियों में उन्होंने 56 के शानदार औसत के साथ कुल 280 रन बनाए हैं. वहीं, वनडे फॉर्मेट में नंबर-5 की पोजीशन पर अब तक का रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने 17 पारियों में 1 शतक और 7 अर्धशतक लगाए हैं. 

5/5

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मैदान पर वापसी करने में अभी लंबे समय का इंतजार करना होगा. ऐसे में केएल राहुल (KL Rahul) को बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया में आगे भी खेलने का मौका मिल सकता. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़