Advertisement
trendingPhotos939989
photoDetails1hindi

लग्जरी के शौकीन हैं MS Dhoni, अपने करियर में खरीद चुके हैं ये 5 सबसे महंगी चीजें

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने काफी कामयाबी हासिल की है. इसकी बदौलत वो बेशुमार शोहरत और दौलत के मालिक बन गए है. उन्हें कार, बाइक्स और लग्जरी होम्स का काफी शौक है. यही वजह है कि उन्होंने महज 40 साल की उम्र में काफी संपत्ति जमा कर ली है. हम आपको उन 5 सबसे महंगी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो माही ने खरीदी है.

रांची में फार्म हाउस

1/5
रांची में फार्म हाउस

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने होमटाउन रांची (Ranchi) में कई प्रॉपर्टी तैयार कर ली है. रांची के पास ही माही का एक काफी बड़ा फ्राम हाउस है, जहां वो अपने पूरे परिवार के साथ रहते है. यहां खेती से लेकर पशुपालन किया जाता है. सभी प्रॉपर्टी को मिलाकर 'कैप्टन कूल' की संपत्ति 100 करोड़ से ज्यादा है. धोनी और साक्षी अक्सर अपने फ्राम हाउस की तस्वीरें शेयर करते हैं.

Porsche 911

2/5
Porsche 911

एमएस धोनी (MS Dhoni) कार के शौकीन माने जाते हैं. उनके घर में लग्जरी कार का कलेक्शन है, जिसके लिए बड़ा गैराज भी बनाया गया है. यहां रखी गई कार माही की पर्सनालिटी पर चार चांद लगा देती हैं. धोनी के पास 'Porsche 911' नाम की लग्जरी कार है, जिसकी कीमत करीब 2.2 करोड़ रुपये है. स्पीड के मामले में इस कार का जवाब नहीं, इसकी रफ्तार महज 4 से 5 सेकेंड में 0 से 100 कीलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है.

Hummer H2

3/5
Hummer H2

एमएस धोनी (MS Dhoni) के पास एक SUV कार है जिसका नाम है 'Hummer H2'. इसकी कीमत करीब 75 लाख है, इसका लुक आपको दीवाना बना सकता है. कई बार धोनी को इसे सड़क पर चलाते हुए देखा गया है.

Ferrari 599 GTO

4/5
Ferrari 599 GTO

एमएस धोनी (MS Dhoni) के पास एक ऐसी लग्जरी कार है जो अपनी स्पीड के लिए जानी जाती है. माही 'Ferrari 599 GTO' के मालिक हैं जिसकी कीमत है करीब 1.39 रुपये. महज 3.3 सेकेंड में ये कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकती है.

Confederate Hellcat X132 Bike

5/5
Confederate Hellcat X132 Bike

एमएस धोनी (MS Dhoni) बाइक्स के दीवाने हैं, अक्सर वो क्रिकेट के मैदान में बाइक चलाते हुए देखे गए हैं. उनके पास 'Confederate Hellcat X132' नाम की एक बेहद महंगी बाइक है जिसकी कीमत मौजूदा वक्त में करीब 30 लाख रुपये है, लेकिन धोनी ने इसे 27 लाख में खरीदा था. ये दुनिया की सबसे पावरफुल बाइक्स में से एक मानी जाती है और 132 घंटे प्रति की रफ्तार पकड़ सकती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़