Advertisement
trendingPhotos903788
photoDetails1hindi

Virat Kohli, MS Dhoni या Sachin नहीं ये खिलाड़ी है भारत का सबसे अमिर क्रिकेटर, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: भारत में क्रिकेट किसी धर्म से कम नहीं है. क्रिकेटर्स को सिर्फ प्यार नहीं भारत में खूब पैसा भी दिया जाता है. टीम इंडिया के खिलाड़ियों के पास दौलत और शोहरत की कमी नहीं होती. वहीं अगर भारत के सबसे रईस क्रिकेटर की बात करें तो आपको हैरानी होगी कि वो कोहली, धोनी या सचिन नहीं हैं. आइए देखते हैं भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर्स की लिस्ट.

आर्यमन बिड़ला

1/5
आर्यमन बिड़ला

भारत के रईस नंबर वन क्रिकेटर का तमगा 23 साल के क्रिकेटर आर्यमन बिड़ला को जाता है. उसकी वजह है उनके पिता यानी बिजनेस टाइकून कुमार मंगलम बिड़ला, जिनकी कुल संपत्ति 70 हजार करोड़ रुपये है. बता दें कि IPL 2018 में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा रह चुके आर्यमान बिड़ला को क्रिकेट का शौक बचपन से था.   

सचिन तेंदुलकर

2/5
सचिन तेंदुलकर

भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर्स की लिस्ट में में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर दूसरे नंबर पर हैं, जिनकी कुल कमाई 120 मिलियन डॉलर है. सचिन क्रिकेट से बेशक रिटायर हो चुके हैं लेकिन इनकी कमाई का रास्ता अब भी खुला है. ये तमाम विज्ञापनों,फैशन और कॉमर्शिएल ब्रांड और स्पॉन्सरशिप के जरिए पैसों कमा रहे हैं.  

विराट कोहली

3/5
विराट कोहली

विराट कोहली की कुल दौलत फिलहाल सचिन के मुकाबले कम है. विराट कोहली की पूरी दौलत 119 मिलियन डॉलर की है. इनमें उनका अपना फैशन ब्रांड रॉन्ग, प्यूमा के साथ उनकी पार्टनरशिप सब शामिल है. विराट कोहली फोर्ब्स की हाईएस्ट पेड एथलीट्स की लिस्ट में फिलहाल 66वें स्थान पर हैं.   

एमएस धोनी

4/5
एमएस धोनी

इस लिस्ट में एमएस धोनी चौथे नंबर पर आते हैं. भारत के पूर्व कप्तान और ICC के तीनों बड़े खिताब जीतने वाले दुनिया के एकमात्र कप्तान. दौलतमंद भारतीय क्रिकेटरों की लिस्ट में सचिन के बाद इन्हीं का नंबर है. धोनी की कुल आमदनी 111 मिलियन डॉलर है.  

सौरव गांगुली

5/5
सौरव गांगुली

भारत के पूर्व खिलाड़ी और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर आते हैं. उनकी कुल कमाई 55.5 मिलियन डॉलर की है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़