Advertisement
trendingPhotos2029442
photoDetails1hindi

Shakib Al Hasan: धुंधला दिखने के बावजूद वर्ल्ड कप खेलता रहा ये क्रिकेटर, महीने भर बाद किया खुलासा

Shakib Al Hasan: बांग्लादेश टीम के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने हाल ही में एक बड़ा खुलासा किया है. शाकिब ने बताया कि वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आंखों की कमजोर रोशनी से जूझ रहे थे. उन्होंने यही भी बताया कि यह भी एक कारण था कि वह अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए.

पूरे टूर्नामेंट में हुई दिक्कत

1/5
पूरे टूर्नामेंट में हुई दिक्कत

शाकिब ने कहा कि उनकी बाईं आंख में थोड़ी दिक्कत है, जिसके कारण उन्हें धुंधला नजर आ रहा है. डॉक्टर ने उन्हें आंखों की ड्रॉप दी और स्ट्रेस कम लेने की सलाह दी है. शाकिब ने क्रिकबज से वर्ल्ड कप के दौरान हुई दिक्क्त का सामना करने पर कहा, 'मुझे गेंद का सामना करने में काफी परेशानी हो रही थी. यह वर्ल्ड कप के एक या दो मैचों में नहीं है, बल्कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान मेरे साथ हुआ.'

 

डॉक्टर की ली सलाह

2/5
डॉक्टर की ली सलाह

बांग्लादेशी कप्तान ने आगे कहा, 'जब मैं डॉक्टर के पास गया तो मेरे कॉर्निया या रेटिना में पानी था और उन्होंने मुझे ड्रॉप्स दी गई थीं. साथ ही यह कहा गया था कि मुझे स्ट्रेस कम करना होगा. मुझे नहीं पता है कि क्या यही कारण था, लेकिन जब मैंने अमेरिका में दोबारा जांच की तो कोई स्ट्रेस नहीं था. मैंने डॉक्टर को बताया कि वर्ल्ड कप नहीं है, इसलिए स्वाभाविक रूप से कोई स्ट्रेस भी नहीं है.'

 

टूर्नामेंट में नहीं चल बल्ला

3/5
टूर्नामेंट में नहीं चल बल्ला

शाकिब अल हसन, जो अक्सर अपनी टीम के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन करते हैं, उनका बल्ले से टूर्नामेंट में ख़राब प्रदर्शन रहा. पूरे टूर्नामेंट के दौरान उनके बल्ले से केवल 186 रन ही निकले. हालांकि, शाकिब ने श्रीलंका के खिलाफ लीग मैच में विनिंग 82 रन की पारी खेली थी.

 

नीदरलैंड से भी मिली थी हार

4/5
नीदरलैंड से भी मिली थी हार

बांग्लादेश के लिए वर्ल्ड कप 2023 किसी मायने में सही नहीं रहा. टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ा. टीम को नीदरलैंड के हाथों 87 रन से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी. खुद कप्तान शाकिब ने वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की 'अब तक की सबसे खराब' हार करार दिया.

 

ऐसा रहा बांग्लादेश का सफर

5/5
ऐसा रहा बांग्लादेश का सफर

बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप में अपना सफर 9 मैचों में केवल दो जीत और 7 हार के साथ समाप्त किया. पॉइंट्स टेबल में टीम सातवें स्थान पर रही. वर्ल्ड कप के दौरान ही शाकिब को उंगली में चोट लगो थी. इसके बाद वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर रहे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़