BCCI: कानपुर की पिच से आईं चौका देने वाली तस्वीरें, देखकर रह जाएंगे दंग

बीसीसीआई के कूचबिहार ट्रॉफी मुकाबले के दौरान हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आईं हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jan 21, 2020, 17:33 PM IST

क्रिकेट में बीसीसीआई को पूरे विश्व में सबसे अमीर बोर्ड का तमगा मिला है. उसके पास संसाधनों की कोई कमी नहीं है. लेकिन हाल ही में बीसीसीआई के कूचबिहार ट्रॉफी मुकाबले के दौरान हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. इन तस्वीरो में ग्राउंड्समैन कपड़े प्रेस करने वाले कोयले के आयरन से गीली पिच को सुखाते नजर आ रहे हैं. ये हाल उस कमला क्लब मैदान का है, जिसे पूरी तरह फिट बताकर ग्रीनपार्क से मैच शिफ्ट किया गया था.

1/4

मैच से पहले आयरन से सुखाते रहे पिच

मैच से पहले आयरन से सुखाते रहे पिच

आपको बता दें कानपुर के कमला क्लब क्रिकेट ग्राउंड पर यूपी और दिल्ली के बीच कूच बिहार ट्राफी का मैच चल रहा है. लेकिन शनिवार को मैच से पहले सुबह से ही ग्राउंड्समैन मुख्य विकेट को आयरन से सुखाते रहे.

2/4

कीचड़ को बालू से ढंकने की कोशिश

कीचड़ को बालू से ढंकने की कोशिश

मैदान के कर्मचारी कीचड़ को बालू से ढंकते हुए भी दिखे. यूपीसीए को बीसीसीआई से हर साल 25 से 30 करोड़ रुपए संसाधनों के लिए मिलते हैं. इसक बावजूद ग्राउंड में बारिश के कारण गीले मैदान को सुखाने के लिए कानपुर के इतिहास में पहली बार आयरन प्रेस से पिच सुखाने का प्रयास किया गया.

3/4

संसाधन की नही है कोई कमी

संसाधन की नही है कोई कमी

बीसीसीआई ने यूपीसीए को एक सुपर सॉपर, ड्रायर, एयर ब्लोअर, कट ग्रास, सवा डस्ट जैसी चीजें दे रखी हैं. इसके बावजूद यह नजारा हैरान कर देने वाला रहा. 

4/4

इससे पहले भी हो चुके हैं ट्रोल

इससे पहले भी हो चुके हैं ट्रोल

इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को राजकोट वनडे मैच से जुड़े वीडियो के कारण ट्रोल होना पड़ा था. इस वीडियो में कुछ महिलाएं मैच से पहले ब्रश से पिच साफ करते हुए दिख रही थी. यह वीडियो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने ट्वीट किया था.