Advertisement
trendingPhotos1350156
photoDetails1hindi

T20 World Cup 2022: '..वह तो आपके मैच विजेता हैं', टी20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिलने पर भड़का ये दिग्गज

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के ऐलान के बाद से ही क्रिकेट जगत में हंगामा मचा हुआ है. बता दें कि 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. 23 अक्टूबर को भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.

1/8

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के ऐलान के बाद से ही क्रिकेट जगत में हंगामा मचा हुआ है. बता दें कि 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. 23 अक्टूबर को भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. एक मैच विजेता खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में मौका नहीं देकर सेलेक्टर्स ने तूफान खड़ा कर दिया है.

2/8

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर रखने के फैसले पर भड़के हैं. अनुभवी तेज गेंदबाज शमी टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं बना पाए, लेकिन वह स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे.

3/8

पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप के बाद से मोहम्मद शमी भारत की टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन एशिया कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया है. मदन लाल का कहना है कि मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुना जाना चाहिए था, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियां उन्हें मदद करेंगी.

4/8

मदन लाल ने कहा, 'शमी आपके मैच विजेता गेंदबाज हैं और वह ऑस्ट्रेलिया में महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं. मुझे समझ नहीं आता कि उन्हें 15 सदस्यीय टीम में क्यों नहीं चुना गया. वह ऐसे गेंदबाज हैं, जो पहले तीन ओवरों में आपको विकेट दिला सकते हैं.' आईपीएल 2022 में 32 वर्षीय शमी ने 16 मैचों में 20 विकेट हासिल किए थे और गुजरात टाइटंस को अपने पहले सत्र में खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

5/8

मदन लाल ने कहा, 'आपको टूर्नामेंट जीतने के लिए अच्छी गेंदबाजी यूनिट की जरूरत है. चाहे आपकी टीम 180 रन बना ले और यदि आपके पास अच्छी गेंदबाजी नहीं है, तो आप उसका बचाव नहीं कर सकते. चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन स्पिनर चुने हैं, जबकि मुझे नहीं लगता कि स्पिनरों को वहां ज्यादा फायदा मिलेगा. किसी दिन या किसी विकेट पर वे उपयोगी हो सकते हैं लेकिन पूरे टूर्नामेंट के लिए आपको मजबूत तेज गेंदबाजी इकाई की जरूरत है.'

6/8

1983 की वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य मदन लाल ने कहा, 'मुझे खुशी है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल टीम में वापस आ गए हैं. उनकी फिटनेस आगामी सीरीज में परखी जाएगी. अर्शदीप सिंह भी सीख रहे हैं. भुवी भी टीम में हैं, लेकिन भारत को शमी को टीम में रखना चाहिए. वह अनुभवी गेंदबाज हैं और ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियां उनकी मदद करेंगी.' भारत के बल्लेबाजी क्रम और केएल राहुल की फॉर्म के बारे में पूछने पर मदन लाल ने कहा, 'वह ठीक हैं और मुझे भरोसा है कि वह वापसी करेंगे.'

7/8

मदन लाल ने साथ ही कहा, 'विराट कोहली भी संघर्ष कर रहे थे, लेकिन उन्होंने ठोस वापसी की और शतक बनाया. राहुल अच्छे बल्लेबाज हैं और चीजों को भारत के पक्ष में मोड़ सकते हैं. वैसे भी मैं भारत के बल्लेबाजी क्रम को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं.' मदन लाल ने कहा, 'भारत को एशिया कप में श्रीलंका से सीखना चाहिए. 50 रन पर पांच विकेट गंवाने के बावजूद वे संघर्ष करते रहे और अंत में अच्छा स्कोर बनाने में कामयाब रहे.'

8/8

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

ट्रेन्डिंग फोटोज़