X

ये 4 बल्लेबाज कभी नहीं हुए जीरो पर आउट, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

नई दिल्ली: क्रिकेट इतिहास में एक से बढ़कर एक धुरंधर बल्लेबाज शुमार हुए, जिन्होंने रनों और शतकों की झड़ी लगाई है, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि कुछ भाग्यशाली बल्लेबाज ऐसे भी रहे हैं, जो अपने करियर में कभी शून्य पर आउट नहीं हुए. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे भी कुछ 4 बल्लेबाजों पर:  

 

जैक्स रोडलफ (साउथ अफ्रीका)

1/4
जैक्स रोडलफ (साउथ अफ्रीका)

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज जैक्स रोडलफ ने 45 वनडे में 1174 रन बनाए हैं. जिसमें 7 अर्धशतक भी शामिल है वह 6 बार नाबाद भी रहे हैं वनडे में जैक्स का सर्वोच्च स्कोर 81 रन है और यह भी आजतक जीरो पर आउट नहीं हुए.

 

यशपाल शर्मा (भारत)

2/4
यशपाल शर्मा (भारत)

भारत का यह पूर्व बल्लेबाज भी इस लिस्ट में शामिल है यशपाल शर्मा ने 42 वनडे मैचों में 883 रन बनाए के साथ 4 अर्धशतक भी बनाए हैं. वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर 89 रन है. भारत का यह बल्लेबाज भी वनडे में कभी डक पर आउट नहीं हुआ है.

पीटर क्रिस्टन (साउथ अफ्रीका)

3/4
पीटर क्रिस्टन (साउथ अफ्रीका)

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज पीटर क्रिस्टन तीन साल तक क्रिकेट खेले, लेकिन यह बल्लेबाज कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुआ. पीटर ने तीन साल में 40 वनडे मैच खेले और 1293 रन बनाए. इसमें 9 अर्धशतक शामिल है. इस पारी के दौरान पीटर 6 बार नाबाद भी रहे. वनडे में उनका उनका सर्वोच्च स्कोर 97 रन है.

 

केप्लर वेसेल्स (साउथ अफ्रीका)

4/4
केप्लर वेसेल्स (साउथ अफ्रीका)

यह बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका दोनों की तरफ से खेल चुका है, नाम है केप्लर वेसेल्स. इन्होंने अपने 10 साल के करियर में 109 वनडे मैच खेले, जिसके दौरान उन्होंने 1 शतक और 26 अर्धशतक की बदौलत 3367 रन बनाए. वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर 107 रन है. वेसेल्स अपने करियर में कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुए. वे 7 बार नॉटआउट भी रहे हैं.

 

photo-gallery