X

दुनिया की 5 अनोखी सौगात जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे

नई दिल्ली: दुनिया में कई जगहें हैं जो अपने नायाब इंटीरियर की वजह से बेहद मशहूर हैं. इस फोटो गैलरी में आपको कुछ अनोखी चीजों से रूबरू कराएंगे, जिन्हें आपने आज से पहले कहीं नहीं देखा होगा. हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा दिखाई गई सभी तस्वीरें आपको पसंद आएंगी. आइए नजर डालते हैं इन अनोखी और अद्भुत तस्वीरों पर.

एलीफेंट रॉक

1/5
एलीफेंट रॉक

आइसलैंड स्थित इस चट्टान का आकार देखने में एक हाथी के जैसा लगता है जो कि वेस्ट मैन थ्री पर स्थित है. इसे लेकर भी दुनिया भर के सैलानियों पर जबरदस्त क्रेज है.

मेटलमॉर्फोसिस मिरर फाउंटेन

2/5
मेटलमॉर्फोसिस मिरर फाउंटेन

अमेरिका के एक टेक्नॉलजी हब में बनाई गई यह विशाल मूर्ति शीशे और स्टेनलेस स्टील को मिलाकर बनाई गई है और इसके मुंह से एक झरना बहता है. 

जूली पेनरोज फाउंटेन

3/5
जूली पेनरोज फाउंटेन

यह फाउंटेन अमेरिका (US) के कोलोराडो स्प्रिंग में है. सुबह की मॉर्निंग वॉक के दौरान इसका नजारा अद्भुत होता है.

 

फोटो क्रेडिट: (गैजेट डॉट कॉम)

'प्लास्टिक एक्सचेंज'

4/5
'प्लास्टिक एक्सचेंज'

यह चीन की एक ऐसी इमारत है जिसे प्लास्टिक एक्सचेंज भी कहा जाता है. Guangzhou प्रांत स्थित इस इमारत की अहमियत का अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते हैं कि यहां एक साल में ही 25 अरब यूरो यानी खरबों रुपये का कारोबार हुआ था. 33 मंजिला इमारत 138 मीटर ऊंची है. प्लास्टिक के कारोबार के लिए यह दुनिया का सबसे बड़ा व्यापारिक केंद्र है. 

गोल्डन ब्रिज, वियतनाम

5/5
गोल्डन ब्रिज, वियतनाम

विएतनाम के इस गोल्डन ब्रिज (Golden Bridge, Vietnam) को देखकर ऐसा लगता है कि मानो किसी ने इसे अपनी दो हथेलियों पर संभाला रखा है. इसकी खूबसूरती और वास्तुकला की वजह से ही हर साल लाखों सैलानी यहां जरूर आते हैं.

photo-gallery