photoDetails1hindi

Highest Paid Athletes: विराट कोहली दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई वाले 100 खिलाड़ियों में एकमात्र क्रिकेटर, 'टॉपर' की सैलरी जानकर उड़ जाएंगे होश!

Virat Kohli Highest Paid Cricketer: विराट कोहली की गिनती दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में होती है. उनकी तुलना भी अक्सर इस खेल के महानतम खिलाड़ियों से होने लगती है. वह कमाई के मामले में भी अव्वल हैं. खास बात है कि दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई वाले शीर्ष 100 एथलीटों में विराट कोहली एकमात्र क्रिकेटर हैं. इस लिस्ट में टॉप पर काबिज खिलाड़ी की कमाई अरबों में है.

लिस्ट में शामिल विराट एकमात्र क्रिकेटर

1/7
लिस्ट में शामिल विराट एकमात्र क्रिकेटर

विराट कोहली समेत दुनिया के शीर्ष एथलीटों की कमाई की एक रिपोर्ट जारी की गई है. Sportico’s 100 Highest-Paid Athletes in the World-2022 शीर्षक से जारी इस लिस्ट में क्रिकेट से एकमात्र विराट कोहली हैं. 

अरबों में विराट की कमाई

2/7
अरबों में विराट की कमाई

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट की सालाना कमाई 33.9 मिलियन डॉलर (करीब 2.7 अरब रुपये) है. ये कमाई उन्हें मैच फीस के अलावा अलग-अलग ब्रांड के एंडोर्समेंट से होती है. विराट इस लिस्ट में 61वें स्थान पर हैं.

रोनाल्डो भी लिस्ट में शामिल

3/7
रोनाल्डो भी लिस्ट में शामिल

फैंस के बीच आजकल फुटबॉल का बुखार जारी है. कतर में फीफा वर्ल्ड कप खेला जा रहा है और पुर्तगाल के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर सभी की निगाहें हैं. रोनाल्डो कमाई के मामले में भी शीर्ष पर रहते हैं. उनकी सालाना कमाई 115 मिलियन डॉलर (9.3 अरब रुपये) है. वह लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं.

नंबर-2 पर हैं मेसी

4/7
नंबर-2 पर हैं मेसी

अर्जेंटीना के सुपरस्टार लियोनल मेसी लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. उनकी सालाना कमाई 122 मिलियन डॉलर (9.8 अरब रुपये) है. मेसी भी कतर में फीफा वर्ल्ड कप-2022 में खेल रहे हैं. नेमार 103 मिलियन डॉलर की वार्षिक कमाई के साथ चौथे नंबर पर हैं.

रोजर फेडरर भी लिस्ट में

5/7
रोजर फेडरर भी लिस्ट में

हाल में संन्यास लेने वाले दिग्गज टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर लिस्ट में 8वें नंबर पर हैं. उनकी सालाना कमाई 85.7 मिलियन डॉलर (6.9 अरब रुपये) है. बता दें कि टॉप-100 में 10 खेलों और 24 देशों के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. 

ओसाका हैं महिला एथलीटों में टॉपर

6/7
ओसाका हैं महिला एथलीटों में टॉपर

महिला एथलीटों में टॉप पर जापान की सुपरस्टार नाओमी ओसाका हैं. वह 100 एथलीटों की ओवरऑल लिस्ट में 20वें नंबर पर हैं. ओसाका की सालाना कमाई 53.2 मिलियन डॉलर (4.3 अरब रुपये) है. अमेरिका की महान टेनिस प्लेयर सेरेना विलियम्स 35.3 मिलियन डॉलर (2.8 अरब रुपये) की सालाना कमाई के साथ 52वें नंबर पर हैं. 

जेम्स की रिकॉर्डतोड़ कमाई

7/7
जेम्स की रिकॉर्डतोड़ कमाई

इस लिस्ट में पहले नंबर पर बास्केटबॉल दिग्गज लीब्रोन जेम्स हैं. उनकी कमाई अरबों में है. वह 126.9 मिलियन डॉलर (10.2 अरब रुपये) की सालाना कमाई करते हैं. जेम्स की कमाई का एक बड़ा हिस्सा बड़े ब्रांड्स की एंडोर्समेंट से आता है जिनमें नाइकी, वॉलमार्ट, क्रिप्टो डॉट कॉम शामिल हैं.

photo-gallery