Advertisement
trendingPhotos2021627
photoDetails1hindi

Team India: रोहित शर्मा के बाद कौन होगा टीम इंडिया का ODI ओपनर? रेस में हैं तीन ये प्लेयर्स

Team India: टीम इंडिया के पास मौजूद समय में ओपनिंग करते के लिए तीनों फॉर्मेट में रोहित शर्मा जैसा धाकड़ बल्लेबाज है. रोहित टेस्ट, वनडे या टी20 तीनों ही फॉर्मेट में तेज शुरुआत दिलाने में माहिर हैं. हाल ही में खत्म हुए वर्ल्ड कप 2023 में भले ही वह बड़ी पारी(कुछ इन्निंग्स को छोड़कर) नहीं खेल सके, लेकिन उन्होंने ओपेनिंग करते हुए भारत को दमदार शुरुआत दिलाई. फिलहाल रोहित रेस्ट पर हैं. वह आगामी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मैदान पर नजर आएंगे. अब सवाल यह है कि रोहित शर्मा के रिटायरमेंट के बाद ODI फॉर्मेट में उनकी जगह कौन लेगा. इस लिस्ट में 3 नाम शामिल हैं.

शुभमन गिल का बेहतरीन प्रदर्शन जारी

1/5
शुभमन गिल का बेहतरीन प्रदर्शन जारी

शुभमन गिल का ODI में 2023 में प्रदर्शन शानदार रहा है. वह इस साल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इतना ही नहीं वह इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जो इस साल 1500+ ODI रन बनाने में कामयाब हुए हैं. ऐसे में उनका टीम इंडिया के लिए ओपन करना तय है. सवाल है दूसरे ओपनर का.  

 

ईशान किशन बन सकते हैं ओपनर

2/5
ईशान किशन बन सकते हैं ओपनर

युवा बल्लेबाज ईशान किशन भले ही टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं, लेकिन वह टीम इंडिया के आने वाले समय में परमानेंट ओपनर बन सकते हैं. किशन के नाम इस फॉर्मेट में सबसे तेज दोहरा शतक भी है. वह टीम को ओपन करते हुए तेज शुरुआत भी दिलाने में माहिर हैं.

 

ऋतुराज गायकवाड़ कर सकते हैं ओपन

3/5
ऋतुराज गायकवाड़ कर सकते हैं ओपन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़ टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर रहे हैं. अगर वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आगामी समय में भारत के परमानेंट ओपनर नजर आ सकते हैं. हालांकि, उनका अब तक का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है, लेकिन वह जब फॉर्म में रहते हैं तो बड़े से बड़ा गेंदबाज उनके आगे फीका पड़ता नजर आता है. T20 फॉर्मेट में कई बार ऐसा देखने को भी मिला है.

 

साई सुदर्शन ने डेब्यू मैच में ही दिखाया दम

4/5
साई सुदर्शन ने डेब्यू मैच में ही दिखाया दम

22 साल के युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज साई सुदर्शन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा ODI सीरीज में डेब्यू किया. उन्होंने पहले ही मैच में नाबाद अर्धशतक जड़ दिया. इतना ही नहीं उन्होंने सीरीज के दूसरे मैच में भी उनके बल्ले से पचासा निकला. आगामी मैचों में भी उनका यही प्रदर्शन जारी रहता है तो वह टीम इंडिया के लिए परमानेंट ओपनर बनने के अच्छे विकल्प हो सकते हैं.

 

सीरीज का तीसरा मैच बाकी

5/5
सीरीज का तीसरा मैच बाकी

भारतीय टीम का 21 दिसंबर(आज) को सीरीज का तीसरा और आखिर मैच है. यह सीरीज 1-1 से बराबर है. ऐसे में केएल राहुल की कप्तानी में भारत आखिरी मैच जीतकर इतिहास रच सकता है. आज तक टीम इंडिया सिर्फ 1 ही ODI सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसी के घर में जीत पाई है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़