रोहित-कोहली ही नहीं, वर्ल्ड कप के बाद टी20 से इस दिग्गज ने भी बनाई दूरी, कोच को नहीं है खबर
Advertisement
trendingNow12422604

रोहित-कोहली ही नहीं, वर्ल्ड कप के बाद टी20 से इस दिग्गज ने भी बनाई दूरी, कोच को नहीं है खबर

रोहित शर्मा और विराट कोहली दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक हैं. दोनों प्लेयर्स ने टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने के बाद छोटे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. इन दोनों के अलावा एक और दिग्गज है जिसने वर्ल्ड कप फाइनल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से दूरी बना ली है. 

 

Rishabh Pant and Quinton

South Africa Team: रोहित शर्मा और विराट कोहली दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक हैं. दोनों प्लेयर्स ने टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने के बाद छोटे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. इन दोनों के अलावा एक और दिग्गज है जिसने वर्ल्ड कप फाइनल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से दूरी बना ली है. हम बात कर रहे हैं साउथ अफ्रीका के स्टार क्विंटन डिकॉक की, जिनका नाम लिमिटेड ओवर सीरीज के स्क्वाड में एक बार फिर देखने को नहीं मिला है. 

साउथ अफ्रीका ने किया टीम का ऐलान

18 सितंबर से साउथ अफ्रीका की टीम अफगानिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ लिमिटेड ओर सीरीज खेलेगी. इसके लिए बोर्ड ने टीम का ऐलान कर दिया है. आयरलैंड के खिलाफ टीम को 2 टी20 खेलने हैं जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ यूएई में 3 मैच की वनडे सीरीज. इन दोनों सीरीज में टीम के सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है. लेकिन फैंस क्विंटन डिकॉक का नाम नहीं देखकर चिंता में पड़ चुके हैं. डिकॉक पहले ही टेस्ट और  वनडे से संन्यास ले चुके हैं और अब वर्ल्ड कप फाइनल के बाद टी20 से भी दूरी बना ली है. 

ये भी पढ़ें.. IND vs BAN: टीम इंडिया के 2 खिलाड़ियों ने पैर पर मारी कुल्हाड़ी, खूब मिले मौके, अब BCCI ने कर दिया आउट

कोच को नहीं है खबर

साउथ अफ्रीका के कोच रॉब वाल्टर से डिकॉक के बारे में सवाल किया गया तो उन्हें स्टार खिलाड़ी की कोई खबर नहीं है. उन्होंने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है. कुछ समय तक मेरे और क्विन्नी (क्विंटन डिकॉक) के बीच इस बारे में बत नहीं हुई है कि वह साउथ अफ्रीका के लिए खेलना चाहता है या नहीं. मैंने उसके लिए दरवाजा खुला रखा है कि जब भी वह खेलना चाहे मुझसे संपर्क कर सकता है.'

31 साल के हैं डिकॉक

कोच ने आगे कहा, 'हमें उसे अपनी जगह बनाने लीग क्रिकेट खेलने की अनुमति देनी होगी. जो चीज उसके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है वो है प्रदर्सन. वह वास्टव में 31 साल का है इसलिए अब प्रदर्शन आधारित बातचीत होगी.' कोच के इस बयान के बाद फैंस और भी कन्फ्यूज हो चुके हैं. अब देखना होगा कि डिकॉक साउथ अफ्रीका के लिए कब दिखेंगे. 

Trending news