Team India: आर अश्विन ने खोला फ्लॉप गेंदबाजी के पीछे का राज, ऑस्ट्रेलिया में खत्म होगी सभी टेंशन
Advertisement

Team India: आर अश्विन ने खोला फ्लॉप गेंदबाजी के पीछे का राज, ऑस्ट्रेलिया में खत्म होगी सभी टेंशन

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेला. इस मैच के बाद अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजों पर बड़ा बयान दिया.

Photo (Twitter)

Team India For T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) से पहले टीम इंडिया ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ पहला अभ्यास मैच खेला. इस मैच में टीम इंडिया ने 13 रनों से जीत दर्ज की. इस मैच के बाद टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और भारतीय गेंदबाजी पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने पिछले कुछ समय से लगातार फ्लॉप हो रहे गेंदबाजों के बचाव में बयान दिया. 

रविचंद्रन अश्विन ने दिया बड़ा बयान 

अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) का मानना है भारत के मैदानों में छोटी बाउंड्री के कारण गेंदबाजों को रक्षात्मक रूख अपनाना पड़ता है जबकि आगामी टी20 वर्ल्ड कप के मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों में गेंदबाजों के पास आक्रामक रूख अख्तियार करने का मौका होगा. भारत 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच से पहले ब्रिसबेन में दो अभ्यास मैच खेलेगा. 

भारतीय गेंदबाजों का किया बचाव 

अश्विन (R Ashwin) ने सोमवार को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पहले अभ्यास मैच में गेंदबाजी नहीं की. मैच के बाद अश्विन ने कहा, 'भारत में टी20 मैचों में जो होता है हम उससे सीख सकते हैं. यह कहा जाता है कि गेंदबाजों के खिलाफ काफी रन बन रहे हैं लेकिन भारत में बाउंड्री 30 गज के घेरे के काफी करीब है. जब आप ऑस्ट्रेलिया आते हैं तो बाउंड्री बहुत बड़ी होती हैं, इससे गेंदबाजों को प्रयोग करने का मौका मिलता है. ऐसे मौके पर आप जोखिम उठाने का साहस कर सकते हैं.

वर्ल्ड कप की तैयारियों पर कही ये बात

भारतीय टीम टी20वर्ल्ड कप के लिए काफी पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंच गयी है. अश्विन ने कहा, 'टी20 वर्ल्ड कप के लिए दो सप्ताह का समय है और यह एक बड़ा टूर्नामेंट है. हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं. हम यहां के माहौल में ढलने के लिए जल्दी आए हैं. यह जरूरी था कि हम यहां जल्दी पहुंचे और गति और उछाल को समझे. कई खिलाड़ी टीम में नए है, ऐसे में अनुकूल होने के लिए उनके पास अच्छा समय होगा.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news