Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह की चोट पर आया बड़ा अपडेट, राहुल द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप में खेलने पर किया खुलासा
Advertisement

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह की चोट पर आया बड़ा अपडेट, राहुल द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप में खेलने पर किया खुलासा

Jasprit Bumrah Injury Update: चोटिल जसप्रीत बुमराह की चोट पर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा अपडेट दिया है. जसप्रीत बुमराह हाल ही में चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर हुए हैं.  

Photo (BCCI)

Rahul Dravid On Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण टी20 वर्ल्ड कप में खेलना संदिग्ध लग रहा है लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने शनिवार को कहा कि वह बुमराह की मेडिकल रिपोर्ट की गहराई में नहीं जायेंगे बल्कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस टूर्नामेंट में उनकी उपलब्धता के संबंध में आधिकारिक पुष्टि का इंतजार करेंगे. जसप्रीत बुमराह हाल ही में साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान चोट के चलते बाहर हो गए थे और टी20 वर्ल्ड कप में भी उनका खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. 

राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा अपडेट 

पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण बुमराह टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ अंतिम तैयारी वाली सीरीज से बाहर हो गए. द्रविड़ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 से पहले पत्रकारों से कहा, 'हम अगले कदम पर आधिकारिक पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं. अभी तक वह आधिकारिक रूप से केवल इस सीरीज से बाहर हुए हैं. अगले कुछ दिनों में क्या होगा, हम देखेंगे.' आमतौर पर पीठ के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ के पूरी तरह ठीक होने में छह महीने के करीब समय लगता है लेकिन द्रविड़ ने कहा कि उन्हें अब भी उम्मीद है. 

जल्द ठीक होने की उम्मीद 

राहुल द्रविड़ ने कहा, 'सच कहूं तो मैंने उनकी मेडिकल रिपोर्ट की गहराई में नहीं गया हूं, मैं विशेषज्ञों पर निर्भर करता हूं कि वे मुझे बताएंगे कि यह क्या है. उन्होंने उसे इस सीरीज से बाहर किया है. लेकिन भविष्य में क्या होता है, हम आगे जानेंगे.' उन्होंने कहा, 'निश्चित रूप से जब तक उन्हें पूरी तरह से बाहर नहीं किया जाता और जब तक हमें उनके बाहर होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं मिल जाती, तब तक हमें उम्मीद बनी रहेगी. बतौर टीम और जसप्रीत के लिए हम हमेशा सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद करेंगे.'

पहले भी इसी चोट ने किया परेशान 

बुमराह जुलाई से क्रिकेट से बाहर हैं और उन्होंने हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के दौरान वापसी की. लेकिन उन्हें फिर से रिहैब के लिये राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाना पड़ा. बुमराह ने अपनी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिये इंडियन प्रीमियर लीग में सभी 14 मैच खेले लेकिन इसके बाद से वह चार महीनों में केवल छह इंटरनेशनल मैचों में खेले हैं. द्रविड़ ने कार्यभार प्रबंधन का बचाव करते हुए कहा, 'काफी हद तक हम हर चीज का प्रबंधन कर लेते हैं. लेकिन हर चीज ‘परफेक्ट’ नहीं होती. ऐसा होता है, यह खेल का हिस्सा है. हम एकमात्र टीम नहीं है जो चोटों से जूझ रही है.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news