IND vs ENG: दरवाजे बंद नहीं हुए हैं... ईशान-श्रेयस कॉन्ट्रैक्ट मामले पर राहुल द्रविड़ ने किया रिएक्ट
Advertisement

IND vs ENG: दरवाजे बंद नहीं हुए हैं... ईशान-श्रेयस कॉन्ट्रैक्ट मामले पर राहुल द्रविड़ ने किया रिएक्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के BCCI कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने पर बड़ा बयान दिया है. धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ हुए सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के बाद द्रविड़ ने अपनी बात कही.

IND vs ENG: दरवाजे बंद नहीं हुए हैं... ईशान-श्रेयस कॉन्ट्रैक्ट मामले पर राहुल द्रविड़ ने किया रिएक्ट

Rahul Dravid on Ishan-Iyer: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को BCCI के एनुअल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किए जाने को लेकर पहली बार कोई प्रतिक्रिया दी है. बता दें कि हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा जारी हुई एनुएल कॉन्ट्रैक्ट 2023-24 लिस्ट से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर का नाम नहीं था. इसी पर राहुल द्रविड़ ने पहली बार कुछ कहा है. दरअसल, भारत ने धर्मशाला टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पारी और 64 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम की. इसके बाद द्रविड़ से ईशान पर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि दरवाजे किसी के लिए भी बंद नहीं हुए हैं.

किशन-अय्यर पर बोले द्रविड़ 

रणजी ट्रॉफी खेलने के BCCI के निर्देशों का पालन नहीं करने वाले ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के लिए दरवाजे बंद होने की अटकलों पर द्रविड़ ने कहा, 'रोहित और मैं प्लेइंग-11 चुनते हैं. कई बार पता भी नहीं होता कि कौन कॉन्ट्रैक्टेड है और कौन नहीं. किसी के लिए भी दरवाजे बंद नहीं हुए हैं.' बता दें कि BCCI द्वारा जारी की गई नई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में कई खिलाड़ियों का नाम नहीं था, जो पिछली बार जगह बनाने में कामयाब हुए थे. इनमें चेतेश्वर पुजारा, युजवेंद्र चहल जैसे कई खिलाड़ी शामिल थे.

रोहित की कप्तानी की हुई तारीफ

बेन स्टोक्स की ‘बैजबॉल’ शैली में खेलने वाली टीम को 4-1 से रौंदने के बाद भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने खुशी जताई कि खिलाड़ियों ने रोहित की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन किया. रोहित की कप्तानी में भारत ने कभी बड़े दावे नहीं किए, लेकिन बेहतरीन ढंग से इंग्लैंड टीम को पांच मैचों की श्रृंखला में 4-1 से हराया. द्रविड़ ने पांचवां टेस्ट जीतने के बाद कहा, 'ऐसी शानदार टीम के साथ काम करना सौभाग्य की बात है. मैं उनसे सीखता रहता हूं. रोहित शानदार कप्तान है और खिलाड़ियों को उसकी कप्तानी में निखरते देखकर अच्छा लगा.' 

अश्विन के पढ़े कसीदे 

द्रविड़ ने कहा कि इस सीरीज में कई शानदार पल आए, लेकिन निजी मुश्किल स्थिति से रविचंद्रन अश्विन का लौटकर आना और खेलना इस टीम का जज्बा बयां करता है. उन्होंने कहा, 'अश्विन उन हालात में लौटकर आया और खेला. वह टीम की जीत में योगदान देना चाहता था. यह इस टीम का जज्बा बयां करता है.' उन्होंने आगे कहा, 'मेरे लिए वह सीरीज का सबसे बड़ा पल था. एक कोच के रूप में इस तरह का माहौल देखकर खुशी होती है.' बता दें कि अश्विन को राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन पारिवारिक कारणों के चलते अपने घर चेन्नई लौटना पड़ा था, लेकिन वह तीसरे टेस्ट के चौथे दिन लौट आए थे. 

कुलदीप की गेंदबाजी पर भी बोले

धर्मशाला में हुए कुलदीप यादव के शानदार फॉर्म के बाद द्रविड़ ने कहा, 'उसके लिए कठिन रहा है. वह ऐसे समय में गेंदबाजी कर रहा था जब टीम में दो लीजैंड (अश्विन और रविंद्र जडेजा) खेल रहे हैं. वह एक्स फैक्टर लेकर आता है. उसने अपनी बल्लेबाजी पर भी काफी मेहनत की है जो बोनस है.' 

(एजेंसी इनपुट के साथ) 

Trending news