कोच पद से इस्तीफा देने की बात से भावुक हुए शास्त्री, कह दी ये इमोशनल बात

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद मौजूदा कोच रवि शास्त्री अपने पद को छोड़ देंगे, ये बात लगभग तय है. अब शास्त्री ने इस बात को लेकर खुद बयान दिया है.

कोच पद से इस्तीफा देने की बात से भावुक हुए शास्त्री, कह दी ये इमोशनल बात
File Photo

लंदन: टीम इंडिया में अक्टूबर-नवंबर के महीने में कुछ बड़े बदलाव होने तय हैं. पहले तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टी20 टीम की कप्तानी छोड़ेंगे उसके बाद टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री अपने पद से हटने वाले हैं. अब शास्त्री ने इस बात की तरफ खुद इशारे दिए हैं कि वो कोच पद छोड़ देंगे. 

कोच पद छोड़ने पर शास्त्री का ये जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने संकेत दिए हैं कि वह आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद अपना पद छोड़ सकते हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या आईसीसी टी 20 विश्व कप टीम इंडिया के साथ मुख्य कोच के रूप में उनका आखिरी मैच होगा, इस पर शास्त्री ने द गार्जियन से कहा, ‘मुझे ऐसा इसलिए विश्वास है क्योंकि मैंने वह सब हासिल कर लिया है जो मैं चाहता था’.

उन्होंने कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट में पांच साल नंबर-1 रहना, ऑस्ट्रेलिया में दो बार और इंग्लैंड में एक बार जीत हासिल करना. मैंने माइकल आर्थरटन से बात की और कहा कि मेरे लिए कोरोना काल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को उनके घर में हराना काफी बड़ा है. हम इंग्लैंड में 2-1 से आगे रहे और जिस तरह लॉर्ड्स और द ओवल में खेला वो खास रहा’.

मैंने बहुत हासिल किया है: शास्त्री 

शास्त्री ने कहा, ‘हमने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में दुनिया के हर देश को उनके ही घर में मात दी है. अगर हम टी20 विश्व कप जीत जाते हैं तो यह सबसे महत्वपूर्ण बात होगी. मैं एक बात पर विश्वास करता हूं कि कभी भी अपने स्वागत के आगे अधिक न रुकें. मैं कहूंगा कि मैंने बहुत कुछ हासिल किया है. कोविड साल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से उनके घर में आगे रहना, यह क्रिकेट में मेरे चार दशकों का सबसे संतोषजनक क्षण है’.

कुंबले बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच

विराट कोहली के टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद से ही रोहित शर्मा को कप्तान बनाने की बात हो रही है. लेकिन इसी बीच खबरें आईं हैं कि रवि शास्त्री के बाद अनिल कुंबले (Anil Kumble) टीम के कोच हो सकते हैं. टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल खत्‍म हो रहा है. इसीलिए बीसीसीआई एक बार फिर अनिल कुंबले को मुख्य कोच बनाने के लिए सोच रहा है. इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के अनुसार अब अनिल कुंबले को वापस लाने के तरीके को खोजा जा रहा है. यह माना जाता है कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष गांगुली चाहते थे कि कुंबले 2017 में भी कोच बने रहे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.