IPL पर सवाल उठाने वाले दिग्गजों को मिला करारा जवाब, जमकर बरसा भारतीय खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow11113014

IPL पर सवाल उठाने वाले दिग्गजों को मिला करारा जवाब, जमकर बरसा भारतीय खिलाड़ी

आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होगी. इससे पहले आईपीएल पर सवाल उठाने वाले पूर्व खिलाड़ियों को भारत के दिग्गज स्पिनर ने करारा जवाब दिया है.

Photo (IPL)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन 26 मार्च से शुरू होने जा रहा है. लेकिन पिछले कुछ समय से आईपीएल पर कई पूर्व क्रिकेटर सवाल उठा रहे थे, खासकर पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर्स  ने आईपीएल की आलोचना की थी.  इंग्लैंड को पांच मैचों की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था. पूर्व इंग्लिश कप्तान माइक एथरटन और डेविड गॉवर ने आईपीएल को ऑस्ट्रेलिया में टीम की हार का जिम्मेदार बताया था. अब भारतीय टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज ने आईपीएल की आलोचना करने वाले क्रिकेटर्स को करारा जवाब दिया है.

  1. IPL पर सवाल उठाना पड़ा भारी
  2. इंग्लिश क्रिकेटर्स ने की IPL की आलोचना
  3. आर अश्विन ने दिया करारा जवाब

आलोचकों को मिला करारा जवाब

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने आईपीएल का बचाव करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर सवाल उठाने वालो को करारा जवाब दिया है. आर अश्विन ने कहा,'आईपीएल कई सालों से रडार पर है.अगर आप 2008 या 2010 की स्थिति को याद करें तो केवल 20-25 क्रिकेटर ही भारतीय टीम की तरफ से खेलने के लिए मौजूद रहते थे. पहले 10 साल के अंतराल में केवल 15-25 क्रिकेटर्स को ही खेलने का मौका मिलता था. अब आईपीएल की वजह से हर साल लगभग 70-80 भारतीय क्रिकेटरों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलता है.'

इंग्लैंड के पत्रकार के ट्वीट का भी दिया जवाब

आईपीएल में इस बार दो नई टीमें और आ गई हैं. इससे टूर्नामेंट में मैचों की संख्या बढ़ जाएगी. ऐसे में इंग्लैंड के पत्रकार लॉरेंस बूथ ने ट्वीट किया था कि आईपीएल में साल का एक हिस्सा चला जाता है. आईपीएल की वजह से इंटरनेशनल मैचों पर असर पड़ेगा. अश्विन ने उनके ट्वीट को लेकर भी बयान दिया कि इंग्लिश प्रीमियर लीग में भी छह महीने का विंडो होता है. हालांकि वहां पर मैचों के बीच काफी ज्यादा गैप होता है. बेशक, क्रिकेट को उस स्तर तक पहुंचना हमेशा एक बड़ा सवालिया निशान बना रहेगा. लेकिन एक लीग के रूप में आईपीएल में क्रिकेट को निश्चित रूप से उस चरण में ले जाने की पूरी क्षमता है.

आईपीएल 2022 होगा खास

आईपीएल 2022 धमाकेदार होने वाला है. इस बार बीसीसीआई कुल 10 टीमें इस बड़ी लीग में उतारने वाला है. गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स नाम की दो और टीमें आईपीएल में शामिल हो चुकी हैं. आईपीएल मेगा ऑक्शन के वक्त 200 से ज्यादा खिलाड़ियों पर टीमों ने करोड़ों रुपये उड़ाए थे. आईपीएल 2022 के लीग राउंड में कुल 70 मुकाबले होने हैं. मौजूदाद सीजन से टी20 लीग में मैचों की संख्या 60 से बढ़कर 74 हो गई है.

Trending news