Gautam Gambhir : 'फाइटर हैं.. गलत समझा गया...', अश्विन ने सुनाया 12 साल पुराना किस्सा, गंभीर को लेकर क्या-क्या बोले?
Advertisement
trendingNow12303077

Gautam Gambhir : 'फाइटर हैं.. गलत समझा गया...', अश्विन ने सुनाया 12 साल पुराना किस्सा, गंभीर को लेकर क्या-क्या बोले?

पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. हाल ही में गंभीर ने बीसीसीआई क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी को इंटरव्यू भी दिया था. इस बीच स्टार क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन ने 2012 का गंभीर से जुड़ा एक किस्सा सुनाया है.

Gautam Gambhir : 'फाइटर हैं.. गलत समझा गया...', अश्विन ने सुनाया 12 साल पुराना किस्सा, गंभीर को लेकर क्या-क्या बोले?

Ashwin Statement on Gambhir : पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर का टीम इंडिया का अगला हेड कोच बनाना तय माना जा रहा है. हाल ही में गंभीर ने बीसीसीआई क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी को इंटरव्यू भी दिया था. हालांकि, अभी तक BCCI की तरफ से नए हेड कोच को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. इस बीच स्टार क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन ने 2012 का गंभीर से जुड़ा एक किस्सा सुनाया है. अश्विन ने कहा है कि गौतम गंभीर क फाइटर हैं और उन्हें गलत समझा गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि गंभीर ने उनके टेस्ट करियर के शुरुआती दिनों में काफी हौसला बढ़ाया. अश्विन ने अपनी बुक 'आई हैव द स्ट्रीट्स - ए कुट्टी क्रिकेट स्टोरी' की लॉन्चिंग के समय यह स्टोरी शेयर की.

क्या बोले अश्विन?

अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने गौतम गंभीर की सराहना की और उन्हें एक 'फाइटर' बताते हुए कहा कि टेस्ट करियर के शुरुआती दिनों में इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने उनका हौसला बढ़ाया था. अश्विन ने 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए अपनी पहली सीरीज के दौरान गंभीर के साथ अपनी बातचीत को याद किया. उन्होंने अपनी किताब ‘आई हैव द स्ट्रीट्स - ए कुट्टी क्रिकेट स्टोरी’ के लॉन्च के मौके पर कहा, 'मैं अपनी पहली पूरी सीरीज खेल रहा था. वर्ल्ड कप (2011) से पहले पहले दो साल के दौरान मैं मैदान पर केवल ड्रिंक्स लेकर जाता था. उन्होंने शुरुआत में मुझे बहुत आत्मविश्वास दिया.' 

'उन्हें गलत समझा गया'

टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अश्विन ने कहा कि गंभीर को उनके स्वभाव के कारण अक्सर गलत समझा जाता रहा है. उन्होंने कहा, 'गौतम गंभीर को बहुत गलत समझा गया है. यह सब परसेप्शन के बारे में है. वह किसी योद्धा की तरह है, जिसे हार मानना पसंद नहीं है.' 37 साल के इस ऑफ स्पिनर ने आगे कहा, 'हममें से कई लोगों के साथ सबसे बड़ा मुद्दा यह है कि हम अपने दिमाग में किसी को हीरो मान लेते हैं और बाकी सभी को भूल जाते हैं. यह एक खेल है, कोई फिल्मी कहानी नहीं. यहां कोई हीरो और विलेन नहीं है. गंभीर एक कॉम्पटीटर हैं. उनकी जीतने की इच्छा और भूख अविश्वसनीय है. मेरे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है.'

जल्द हो सकता है हेड कोच का ऐलान

बीसीसीआई जल्द ही अपने टीम इंडिया के नए हेड को का ऐलान कर सकता है. हालांकि, पीटीआई के अनुसार गंभीर आधिकारिक तौर पर जुलाई में पद संभाल सकते हैं, जब भारत लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगा. इस बीच नेशनल क्रिकेट अकेडमी के डायरेक्टर वीवीएस लक्ष्मण के जिम्बाब्वे दौरे के लिए हेड कोच के रूप में टीम के साथ जाने की संभावना है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम इस दौरे पर जाएगी.

Trending news