Ind vs WI: अश्विन की वजह से अनदेखी का शिकार हो रहा ये गेंदबाज, टीम इंडिया में एक मौके के लिए तरसा!
Advertisement
trendingNow11285146

Ind vs WI: अश्विन की वजह से अनदेखी का शिकार हो रहा ये गेंदबाज, टीम इंडिया में एक मौके के लिए तरसा!

Ravichandran Ashwin: रविचंद्नन अश्विन महीनों बाद टीम इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं. उनके टीम में वापस आने के बाद एक खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिल रहा है. 

Photo (BCCI)

Ravichandran Ashwin vs West Indies: टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने महीनों बाद एक बार फिर टी20 क्रिकेट में वापसी की है. अश्विन आखिरी बार नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में नजर आए थे और अब वेस्टइंडीज दौरे पर वह टीम का हिस्सा हैं. टी20 टीम में अश्विन की वापसी की वजह से एक जादुई गेंदबाज को टीम में खेलने का मौका नहीं मिल रहा है, ये गेंदबाज भी इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा है. 

एक मौके के लिए तरसा ये गेंदबाज

रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) वाइट बॉल क्रिकेट पिछले कुछ समय से काफी कम खेलते दिखाई दिए हैं. वहीं इस सीरीज में अभी खेले गए दोनों मैचों में अश्विन प्लेइंग 11 का हिस्सा रहे हैं. अश्विन की वापसी से बाद जादुई स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के लिए टीम में जगह बनाना मुश्किल हो गया है. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने भी टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच इसी साल फरवरी में खेला था. वह चोट के चलते पिछले कुछ समय से टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे. 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम का थे हिस्सा

पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) टीम इंडिया का हिस्सा थे. इस वर्ल्ड कप में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) जगह नहीं बना सके थे. इस साल के अंत में भी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, ऐसे में रविचंद्नन अश्विन इस बार भी कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के लिए खतरा बन सकते हैं. अश्विन ने आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने आईपीएल 2022 के 17 मैचों में 191 रन और 12 विकेट हासिल किए थे. 

हाल ही में चोट से हुए ठीक 

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) लंबे समय के लिए भारतीय टीम के लिए कोई मुकाबला नहीं खेला है. कुलदीप को आईपीएल 2022 के बाद जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में मौका मिला था तो वो चोटिल हो गए थे, सीरीज शुरू होने से पहले ही उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था. आईपीएल 2022 में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का प्रदर्शन भी काफी शानदार रहा था. कुलदीप ने आईपीएल 2022 में 14 मैचों में अपनी झोली में 21 विकेट झटके थे. वह इस सीरीज में अपने पहले मौके का इंतजार कर रहे हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news