IND vs AUS: टीम इंडिया में अचानक हुई ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े 'दुश्मन' की वापसी, पूरी टीम को कर देगा तहस-नहस!
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया में अचानक हुई ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े 'दुश्मन' की वापसी, पूरी टीम को कर देगा तहस-नहस!

IND vs AUS, 2023: BCCI ने शुक्रवार देर रात को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से भारतीय सरजमीं पर खेली जानी वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. इस टेस्ट सीरीज के लिए BCCI ने तगड़ा दांव खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े 'दुश्मन' की टीम इंडिया में अचानक वापसी करवा दी है. ये खिलाड़ी इतना खतरनाक है कि वह अकेले दम पर ही पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को तहस-नहस कर सकता है.   

IND vs AUS: टीम इंडिया में अचानक हुई ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े 'दुश्मन' की वापसी, पूरी टीम को कर देगा तहस-नहस!

Team India: BCCI ने शुक्रवार देर रात को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से भारतीय सरजमीं पर खेली जानी वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. इस टेस्ट सीरीज के लिए BCCI ने तगड़ा दांव खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े 'दुश्मन' की टीम इंडिया में अचानक वापसी करवा दी है. ये खिलाड़ी इतना खतरनाक है कि वह अकेले दम पर ही पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को तहस-नहस कर सकता है.   

टीम इंडिया में अचानक हुई ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े 'दुश्मन' की वापसी

चेतन शर्मा की अगुवाई वाली BCCI की नई सेलेक्शन कमिटी ने 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे बड़े दुश्मन रवींद्र जडेजा की अचानक एंट्री करवा दी है. इस खबर से कंगारू टीम में दहशत फैल जाएगी. टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबले नागपुर और दिल्ली में खेले जाएंगे, जहां रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सबसे बड़े काल साबित होंगे. 

पूरी टीम को कर देगा तहस-नहस!

रवींद्र जडेजा दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनर ऑलराउंडर में शुमार हैं, साथ ही वह अपनी बल्लेबाजी और तेज तरार फील्डिंग से विरोधी टीम को अकेले ही चित करने का दम रखते हैं. रवींद्र जडेजा भारत की पिचों पर दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनरों में से एक हैं, जो विरोधी टीम के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख देते हैं.

BCCI के वरिष्ठ सूत्र ने दिया बड़ा बयान 

घुटने की सफल सर्जरी के बाद ट्रैक पर लौटे रवींद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. चयन मामलों की जानकारी रखने वाले BCCI के वरिष्ठ सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, 'जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है और उन्हें अपनी मैच फिटनेस साबित करनी होगी. जडेजा को ये दिखाना होगा कि वह एक टेस्ट पारी में 30-35 ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं.'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के मुकाबले:

पहला टेस्ट मैच, 9-13 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, नागपुर   

दूसरा टेस्ट मैच, 17-21 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, दिल्ली

तीसरा टेस्ट मैच, 1-5 मार्च, सुबह 9.30 बजे, धर्मशाला

चौथा टेस्ट मैच, 9-13 मार्च, सुबह 9.30 बजे, अहमदाबाद

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news