12 साल के टेस्ट करियर में आज पहली बार 'तिहरा शतक' लगाएंगे जडेजा, इतिहास में दर्ज हो जाएगा नाम
Advertisement
trendingNow12436720

12 साल के टेस्ट करियर में आज पहली बार 'तिहरा शतक' लगाएंगे जडेजा, इतिहास में दर्ज हो जाएगा नाम

Ravindra Jadeja: टीम इंडिया के धाकड़ स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अपने 12 साल लंबे टेस्ट करियर में पहली बार आज 'तिहरा शतक' लगा सकते हैं. भारतीय टीम को उसके लिए आज बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच में पहले गेंदबाजी करने का मौका मिलना जरूरी है. 

12 साल के टेस्ट करियर में आज पहली बार 'तिहरा शतक' लगाएंगे जडेजा, इतिहास में दर्ज हो जाएगा नाम

Ravindra Jadeja: टीम इंडिया के धाकड़ स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अपने 12 साल लंबे टेस्ट करियर में पहली बार आज 'तिहरा शतक' लगा सकते हैं. भारतीय टीम को उसके लिए आज बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच में पहले गेंदबाजी करने का मौका मिलना जरूरी है. रवींद्र जडेजा ने साल 2012 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और आज वह चेन्नई के मैदान पर इतिहास रच सकते हैं. रवींद्र जडेजा बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में महारिकॉर्ड बना सकते हैं.

टेस्ट करियर में आज पहली बार 'तिहरा शतक' लगाएंगे जडेजा

35 साल के धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में अनोखा तिहरा शतक जड़ने के करीब हैं. बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला आज से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच ये टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. 

इतिहास में दर्ज हो जाएगा नाम

रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में बड़ा मुकाम हासिल करने के बहुत करीब हैं. रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए अभी तक 72 टेस्ट मैचों में 294 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा अगर बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच में 6 विकेट लेने में कामयाब रहते हैं तो वह इतिहास रच देंगे. रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे कर लेंगे. बता दें कि टेस्ट सीरीज के दो मैच चेन्नई और कानपुर में खेले जाएंगे, जहां स्पिनरों की जबरदस्त मदद मिलती है. रवींद्र जडेजा के पास इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में रिकॉर्ड्स का अंबार लगाने का मौका होगा. 

बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए बनेंगे काल

रवींद्र जडेजा के पास चेन्नई में ये खास महारिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. रवींद्र जडेजा अपनी घातक लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी की वजह से चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए काल बन सकते हैं. रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं. रवींद्र जडेजा ने 72 टेस्ट मैचों में 294 विकेट हासिल किए हैं और 3036 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा ने टेस्ट मैचों में 13 बार पारी में 5 विकेट चटकाए हैं. रवींद्र जडेजा ने इसके अलावा 2 बार टेस्ट मैच में 10 या उससे ज्यादा विकेट्स झटके हैं. 

लेग स्पिनर अनिल कुंबले टॉप पर

भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले टॉप पर हैं. अनिल कुंबले टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट हासिल कर चुके हैं. रवींद्र जडेजा ने इसके अलावा 197 वनडे मैचों में 220 विकेट और 74 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 54 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने वनडे मैचों में 2756 रन और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 515 रन बनाए हैं. 240 IPL मैचों में रवींद्र जडेजा ने 160 विकेट हासिल किए हैं और 2959 रन भी बनाए हैं. 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

1. अनिल कुंबले - 619 टेस्ट विकेट

2. रविचंद्रन अश्विन - 516 टेस्ट विकेट

3. कपिल देव - 434 टेस्ट विकेट

4. हरभजन सिंह - 417 टेस्ट विकेट

5. ईशांत शर्मा/जहीर खान - 311 टेस्ट विकेट

6. रवींद्र जडेजा - 294 टेस्ट विकेट

Trending news