टीम इंडिया के इस दिग्गज क्रिकेटर का करियर खत्म! अब तो विदेशी टीम ने भी काट दिया पत्ता
Advertisement
trendingNow12394902

टीम इंडिया के इस दिग्गज क्रिकेटर का करियर खत्म! अब तो विदेशी टीम ने भी काट दिया पत्ता

Team India Cricketer: भारत के एक दिग्गज क्रिकेटर का करियर खत्म होता नजर आ रहा है. अब तो विदेशी टीम ने भी इस क्रिकेटर का कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है. आईपीएल और टीम इंडिया से इस क्रिकेटर का पत्ता तो पहले ही कट गया था. 

टीम इंडिया के इस दिग्गज क्रिकेटर का करियर खत्म! अब तो विदेशी टीम ने भी काट दिया पत्ता

Team India Cricketer: भारत के एक दिग्गज क्रिकेटर का करियर खत्म होता नजर आ रहा है. अब तो विदेशी टीम ने भी इस क्रिकेटर का कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है. आईपीएल और टीम इंडिया से इस क्रिकेटर का पत्ता तो पहले ही कट गया था. BCCI ने हाल ही में इस खिलाड़ी को दिलीप ट्रॉफी के लिए भी नहीं चुना था. ये तमाम बातें इस बात का संकेत है कि अब इस क्रिकेटर का करियर लगभग खत्म हो चुका है. 

टीम इंडिया के इस दिग्गज क्रिकेटर का करियर खत्म!

भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अगले साल की काउंटी चैंपियनशिप के लिए ससेक्स की टीम में वापसी नहीं कर पाएंगे, क्योंकि इंग्लैंड के क्लब ने ऑस्ट्रेलिया के डेनियल ह्यूज की सेवाएं बरकरार रखने के लिए पुजारा के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने का ऑप्शन चुना है.  बाएं हाथ के बल्लेबाज डेनियल ह्यूज अगले सीजन में सभी चैंपियनशिप और टी20 विटैलिटी ब्लास्ट मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे. क्लब ने यह भी घोषणा की कि वेस्टइंडीज के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेडन सील्स इस काउंटी टीम की तरफ से चैंपियनशिप के शुरुआती मैचों में खेलेंगे.

अब तो विदेशी टीम ने भी काट दिया पत्ता

चेतेश्वर पुजारा 2024 में लगातार तीसरी बार ससेक्स की तरफ से खेले थे. चेतेश्वर पुजारा ने ह्यूज की वापसी से पहले पहले सात चैंपियनशिप मैच खेले. ससेक्स के मुख्य कोच पॉल फारब्रेस ने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी बयान में कहा,‘चेतेश्वर से करार खत्म करना आसान काम नहीं था, लेकिन डेनियल हमारी जरूरत के अनुरूप टीम में फिट बैठे हैं और हमें खुशी है कि वह अगले पूरे सत्र के लिए उपलब्ध रहेंगे.’ ह्यूज ने इस साल के ब्लास्ट के ग्रुप चरण में 43.07 की औसत से 560 रन बनाए जिसमें पांच अर्द्धशतक शामिल है. उनका उच्चतम स्कोर 96 रन रहा. वह वर्तमान सत्र में काउंटी चैंपियनशिप के बाकी बचे पांच मैचों में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे.

कहा जाता था टीम इंडिया की दीवार

चेतेश्वर पुजारा को कभी टीम इंडिया की दीवार कहा जाता था. हालांकि अब वक्त बदल गया है. चेतेश्वर पुजारा को भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है. चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में खेला था. इसके बाद शुभमन गिल को जून-जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज दौरे से ही नंबर-3 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दे दी गई थी. चेतेश्वर पुजारा उस मैच के बाद से ही भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए अभी तक 103 टेस्ट मैच खेलते हुए 43.61 की औसत से 7195 रन बनाए हैं. चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में 19 शतक और 35 अर्धशतक लगाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा का बेस्ट स्कोर 206 रन है. 

Trending news