पोंटिंग की ऑल टाइम बेस्ट Playing XI में सिर्फ ये महान भारतीय, नाम जानकर दंग रह जाएंगे फैंस
Advertisement
trendingNow12398959

पोंटिंग की ऑल टाइम बेस्ट Playing XI में सिर्फ ये महान भारतीय, नाम जानकर दंग रह जाएंगे फैंस

Ricky Ponting All Time Best Playing XI: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने वर्ल्ड क्रिकेट के एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन बनाई है. रिकी पोंटिंग ने अपने जमाने के महान खिलाडियों को चुना है. 

पोंटिंग की ऑल टाइम बेस्ट Playing XI में सिर्फ ये महान भारतीय, नाम जानकर दंग रह जाएंगे फैंस

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने वर्ल्ड क्रिकेट के एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन बनाई है. रिकी पोंटिंग ने अपने जमाने के महान खिलाडियों को चुना है. अपनी ऑल टाइम ग्रेट क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन में रिकी पोंटिंग ने सिर्फ 1 महान भारतीय खिलाड़ी को ही चुना है. रिकी पोंटिंग ने जिस 1 महान भारतीय खिलाड़ी को अपनी प्लेइंग इलेवन में चुना है, उसका नाम सचिन तेंदुलकर है. क्रिकेट करियर के दौरान सचिन तेंदुलकर रिकी पोंटिंग के सबसे बड़े दुश्मन माने जाते थे, क्योंकि दोनों ही बल्लेबाजों में खुद को बेस्ट साबित करने की जंग रहती थी.

पोंटिंग की ऑल टाइम बेस्ट Playing XI में सिर्फ ये महान भारतीय

रिकी पोंटिंग ने अपने पुराने साथी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. रिकी पोंटिंग ने मैथ्यू हेडन के ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में ऑस्ट्रेलिया के ही अपने साथी ओपनर जस्टिन लैंगर को चुना है. जबकि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस को नंबर 3 और सचिन तेंदुलकर को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए चुना है. 

कुमार संगाकारा को चुना कप्तान

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए वेस्टइंडीज (West Indies) के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) को चुना है. रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज कुमार संगाकारा (Kumar Sangakkara) को चुना है. रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कुमार संगाकारा (Kumar Sangakkara) को अपनी टीम का कप्तान भी बनाया है. 

धोनी नहीं इस खिलाड़ी को चुना विकेटकीपर

सबसे हैरानी भरा फैसला ये रहा कि रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने नंबर 7 और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी के लिए महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की जगह ऑस्ट्रेलिया के ही अपने साथी खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) को चुना है.

वसीम अकरम को दी जगह 

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने पाकिस्तान (Pakistan) के वसीम अकरम (Wasim Akram), ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) और वेस्टइंडीज के कर्टली एंब्रोस (Curtly Ambrose) को बतौर तेज गेंदबाज चुना है.   

शेन वॉर्न एकमात्र स्पिन गेंदबाज

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने अपनी प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व महान स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) को एकमात्र स्पिन गेंदबाज (Spin Bowler) के तौर पर जगह दी है.

रिकी पोंटिंग की ऑल टाइम Playing XI:

मैथ्यू हेडन, जस्टिन लैंगर, जैक कैलिस, सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, कुमार संगकारा (कप्तान), एडम गिलक्रिस्ट (विकेटकीपर), शेन वॉर्न, कर्टली एंब्रोस, वसीम अकरम और ग्लेन मैक्ग्रा.

Trending news