T20 World Cup 2024: इन दो खिलाड़ियों के नाम रहेगा T20 वर्ल्ड कप, टूर्नामेंट से तुरंत पहले दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement
trendingNow12270763

T20 World Cup 2024: इन दो खिलाड़ियों के नाम रहेगा T20 वर्ल्ड कप, टूर्नामेंट से तुरंत पहले दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है. 20 टीमों के इस टूर्नामेंट में हर टीम की नजर वर्ल्ड चैंपियन बनने पर होंगी. टूर्नामेंट की शुरुआत से 2 दिन पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए वो दो नाम बताए हैं, जो गदर मचाने में माहिर हैं.

T20 World Cup 2024: इन दो खिलाड़ियों के नाम रहेगा T20 वर्ल्ड कप, टूर्नामेंट से तुरंत पहले दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

T20 World Cup 2024 Prediction : T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है. 20 टीमों के इस टूर्नामेंट में हर टीम की नजर वर्ल्ड चैंपियन बनने पर होंगी. टूर्नामेंट की शुरुआत से 2 दिन पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए वो दो नाम बताए हैं, जो गदर मचाने में माहिर हैं. आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को लगता है कि 2 जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजों में और ट्रेविस हेड का बल्लेबाजी में दबदबा रहेगा. बता दें कि हाल ही खत्म हुए आईपीएल 2024 में ये दोनों प्लेयर खेले थे और कमाल का प्रदर्शन किया था.

ये भारतीय मचाएगा गदर!

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह ने 13 मैचों में 20 विकेट झटके. पोंटिंग ने 'द आईसीसी रिव्यू' में कहा, 'टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में मैं जसप्रीत बुमराह को चुनूंगा. मुझे लगता है कि वह बेहतरीन गेंदबाज है और कई वर्षों से योगदान कर रहा है. उसने आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन किया है. ' उन्होंने आगे कहा, 'वह नयी गेंद को स्विंग कर सकता है, सीम अप कर सकता है. लेकिन आईपीएल के अंत में उसका इकोनोमी रेट सात रन प्रति ओवर से कम था.' आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स को कोचिंग देने वाले पोंटिंग ने कहा, 'वह विकेट लेता है. वह काफी मुश्किल ओवर भी डालता है. जब आप टी20 में इस तरह के मुश्किल ओवर डालते हो तो इससे आपको काफी विकेट झटकने का भी मौका मिलता है. इसलिये मेरी पसंद वही होंगे.' 

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बरपाएगा कहर!

पोंटिंग ने सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ट्रेविस हेड का नाम लिया. आस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड ने 15 मैच में 567 रन बनाये. हालांकि, हेड आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में चौथे स्थान पर रहे, लेकिन उन्होंने सभी को अपनी बल्लेबाजी के तरीके से प्रभावित किया. आईपीएल के ज्यादातर समय में उनका स्ट्राइक रेट 200 से अधिक का रहा और उन्होंने 15 मैच में 567 रन बनाये, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल थे. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए उन्होंने टीम को कई मैचों में अविश्वसनीय शुरुआत दिलाई और गेंदबाजों के होश उड़ा दिए.

हेड लेकर क्या बोले पोंटिंग?

पोंटिंग ने कहा, 'सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी के लिए मेरी भविष्यवाणी ट्रेविस हेड के लिए होगी. मुझे लगता है कि उन्होंने पिछले दो वर्षों में जितना भी सफेद गेंद और लाल गेंद का क्रिकेट खेला है, वो उच्च स्तर का रहा है. मुझे लगता है कि वह इस समय काफी साहसिक क्रिकेट खेल रहे हैं.' बल्ले से शानदार प्रदर्शन के बावजूद हेड आईपीएल के अंतिम चार मुकाबलों में तीन बार शून्य पर आउट हुए. पोंटिंग ने कहा, 'उसका आईपीएल में प्रदर्शन उतार चढ़ाव भरा रहा, लेकिन उसने अपनी टीम के लिए काफी मैचों में जीत दिलायी.'

Trending news