Ricky Ponting: रिकी पोंटिंग ने कोहली नहीं, इस दिग्गज को बताया दुनिया का महान बल्लेबाज; फिर मिला ऐसा जवाब
Advertisement

Ricky Ponting: रिकी पोंटिंग ने कोहली नहीं, इस दिग्गज को बताया दुनिया का महान बल्लेबाज; फिर मिला ऐसा जवाब

Ricky Ponting, Australia: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपने एक बयान से सनसनी मचा दी है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया को दो बार साल 2003 और साल 2007 का वर्ल्ड कप खिताब जिताने वाले दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने बताया है कि दुनिया का महान बल्लेबाज आखिर कौन है. 

Ricky Ponting: रिकी पोंटिंग ने कोहली नहीं, इस दिग्गज को बताया दुनिया का महान बल्लेबाज; फिर मिला ऐसा जवाब

Ricky Ponting Statement: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपने एक बयान से सनसनी मचा दी है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया को दो बार साल 2003 और साल 2007 का वर्ल्ड कप खिताब जिताने वाले दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने बताया है कि दुनिया का महान बल्लेबाज आखिर कौन है. रिकी पोंटिंग ने भारत के लिए रनों और शतकों की झड़ी लगाने वाले दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को नहीं बल्कि एक अन्य खिलाड़ी को दुनिया का महान बल्लेबाज बताया है. आईसीसी रिव्यू के हालिया एपिसोड में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन कप्तान रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज और कप्तान बाबर आजम की जमकर तारीफ की है.

रिकी पोंटिंग ने इस दिग्गज को बताया दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज

रिकी पोंटिंग ने कहा, 'पाकिस्तान का यह स्टार बल्लेबाज बाबर आजम अपने करियर के शेष समय में और भी रिकॉर्ड तोड़ने में सक्षम हैं.' इसके बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि रिकी पोंटिंग द्वारा तारीफ सुनना एक सम्मान की बात थी. बाबर आजम ने साथ ही कहा कि ये बातें किसी के आत्मविश्वास को बढ़ाती हैं और वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करूंगा. आईसीसी रिव्यू के हालिया एपिसोड में पोंटिंग ने बाबर की जमकर तारीफ की, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कहा कि पाकिस्तान का यह स्टार बल्लेबाज अपने करियर के शेष समय में और भी रिकॉर्ड तोड़ने में सक्षम हैं.

फिर रिकी पोंटिंग को मिला ऐसा जवाब

रिकी पोंटिंग ने कहा, 'मुझे लगता है कि बाबर में अभी भी थोड़ा सुधार होना बाकी है, जो पिछले तीन, चार वर्षों में सभी तीनों प्रारूपों में बहुत कुछ करने में सक्षम हैं. पहली बार आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी और लगातार दूसरे साल वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर बने हैं. मैं उन्हें खेलते हुए देखना पसंद करता हूं. मुझे लगता है कि इसमें सुधार की गुंजाइश है, उम्मीद करते हैं कि हम इसे देखेंगे.' पाकिस्तान के कप्तान ने कहा कि पोंटिंग ने जो कहा उसे सुनकर काफी रोमांचित हूं और इससे उनका आत्मविश्वास और बढ़ेगा. जब उनकी नेतृत्व शैली पर सवाल किया गया, तो बाबर ने कहा कि वह अपने साथियों से सर्वश्रेष्ठ हासिल करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं. बाबर ने कहा, 'मेरी (कप्तानी) शैली यह है कि आपको अपने फैसलों के प्रति ईमानदार रहना होगा. पाकिस्तान के लिए सबसे अच्छी टीम खेलें और सही खिलाड़ियों के साथ जाएं.' 28 वर्षीय बल्लेबाज भी आवश्यक होने पर अपने साथियों के साथ सहयोग करने और सलाह लेने में सहज है. वह इमाम-उल-हक, शादाब खान और मोहम्मद रिजवान से अक्सर बातें करते रहते हैं.

कप्तान के रूप में सीखना और बढ़ना जारी रखेगा

बाबर ने आईसीसी डिजिटल से कहा, 'जब कोई महान खिलाड़ी आपकी तारीफ करता है, तो आप बेहतर बनने की कोशिश करते हैं और आपको आत्मविश्वास मिलता है.' क्योंकि ये खिलाड़ी एक समान अवस्था से गुजरे हैं इसलिए वे जानते हैं कि मेरी क्या मानसिकता है. वे समान परिदृश्यों से गुजरे हैं और उन्हें खेल का ज्ञान है. इसलिए हां, मैं इन बातों को सकारात्मक तरीके से लेने की कोशिश करता हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं. बाबर के नेतृत्व में टीम पाकिस्तान लगातार दूसरे टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची, लेकिन पोंटिंग को लगता है कि एक कप्तान के रूप में सीखना और बढ़ना जारी रखेगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news