ICC Rankings: रिंकू सिंह का बड़ा धमाका, ICC रैंकिंग में लगाई 46 पायदान लंबी छलांग; जानें पोजीशन
Advertisement

ICC Rankings: रिंकू सिंह का बड़ा धमाका, ICC रैंकिंग में लगाई 46 पायदान लंबी छलांग; जानें पोजीशन

Rinku Singh: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में शदनार फिफ्टी जड़ने वाले टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रिंकू सिंह ने ICC रैंकिंग्स में लंबी छलांग लगाई है. उन्हें 46 स्थानों का फायदा हुआ है. 

ICC Rankings: रिंकू सिंह का बड़ा धमाका, ICC रैंकिंग में लगाई 46 पायदान लंबी छलांग; जानें पोजीशन

Rinku Singh ICC T20I Rankings: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने घातक बल्लेबाजी से गेंदबाजों की क्लास लगा रहे रिंकू सिंह को ICC ने तोहफा दे दिया है. ऑस्ट्रलिया के बाद अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे में भले ही भारत मैच हार गया, लेकिन रिंकू सिंह के बल्ले की धमक सबने देखी. उन्होंने नाबाद रहते हुए 68 रन बनाए. यह उनके टी20I करियर की अब तक की सबसे बड़ी पारी है. ICC ने लेटेस्ट रैंकिंग जारी कर दी हैं, जिसमें रिंकू सिंह को 46 स्थानों का फायदा हुआ है.

46 पायदान लंबी छलांग

ICC द्वारा जारी लेटेस्ट टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग्स में रिंकू सिंह को जबरदस्त फायदा हुआ है. वह बल्लेबाजों में 46 पायदान लंबी छलांग लगाकर 59वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उनके 464 रेटिंग अंक हो गए हैं. वहीं, तिलक वर्मा को भी इस रैंकिंग में 10 स्थानों का फायदा हुआ है. वह 55वें नंबर पर आ गए हैं. वहीं, साउथ अफ्रीका के लिए मौजूदा टी20 सीरीज में कप्तानी कर रहे एडेन मारक्रम 758 रेटिंग अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

सूर्या टॉप पर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज हैं. सूर्यकुमार को 10 रेटिंग अंकों का फायदा हुआ है. वह 865 रेटिंग अंक के साथ टॉप पर बरकरार हैं. बता दें कि दूसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने 36 गेंद पर 56 रन की पारी खेली थी.

रोहित-शुभमन की बराबरी

रिंकू सिंह ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल की बराबरी कर ली है. रिंकू सिंह के टी20I में रेटिंग अंक 464 हैं. वहीं, रोहित शर्मा और शुभमन के भी इतने ही अंक हैं. टॉप-10 में भारत के ऋतुराज गायकवाड़ भी हैं. वह 681 रेटिंग अंक के साथ सातवें पायदान पर हैं. गेंदबाजों में भारत के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई टॉप पर हैं. उनके और राशिद खान, दोनों के ही 792 रेटिंग अंक हैं. राशिद दूसरे पायदान पर हैं. बिश्नोई के अलावा कोई और भारतीय गेंदबाज टॉप-10 में नहीं है.

Trending news