रोहित-राहुल नहीं, टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बनेगा न्यूजीलैंड का काल! कीवी टीम का कर देगा बुरा हाल
X

रोहित-राहुल नहीं, टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बनेगा न्यूजीलैंड का काल! कीवी टीम का कर देगा बुरा हाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच कल जयपुर में खेला जाएगा. टीम इंडिया में एक ऐसा खिलाड़ी शामिल है, जो अपने दम पर मैच पलट सकता है. अगर इस बल्लेबाज का बल्ला चल गया तो कीवी गेंदबाजों की खैर नहीं है. 

 

रोहित-राहुल नहीं, टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बनेगा न्यूजीलैंड का काल! कीवी टीम का कर देगा बुरा हाल

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया कल तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी, तो उसका निशाना जीत पर ही होगा. भारतीय टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल हैं. एक खिलाड़ी ऐसा है जो अपनी बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा सकता है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

न्यूजीलैंड के लिए काल बनेगा ये खिलाड़ी 

भारत के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत बहुत ही घातक बल्लेबाज है. पंत ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने आईपीएल में बेहतरीन खेल दिखाया है. पंत जब अपनी लय में हो तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उनके एक हाथ से छक्के लगाने की कला से सभी बहुत ही अच्छे तरीके वाकिफ हैं. 

आईपीएल में किया धमाकेदार प्रदर्शन 

ऋषभ पंत ने पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया के अंदर अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उन्होंने भारत के लिए कुछ शानदार पारियां खेली हैं. पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार पारी खेल सकते हैं वो बहुत ही आक्रामक पारी खेलते हैं. वक्त के साथ उनकी विकेटकींपिग भी कमाल की हो गई है. आईपीएल में पंत दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान हैं. आईपीएल 2021 में इस बल्लेबाज ने 16 मैचों में 419 रन बनाए हैं. अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ पंत का बल्ला चल गया तो कीवी गेंदबाजों की खैर नहीं है. 

नए युग की शुरुआत 

टी-20 क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए एक नए युग की शुरुआत होगी. टी20 क्रिकेट से विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी है और कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल भी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद खत्म हो गया है. रोहित शर्मा भारतीय टीम के नए कप्तान बने हैं और भारत के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी न्यूजीलैंड दौरे से होगा. इसी के साथ एक नए युग की शुरुआत हो जाएगी. 

भारत की टी20 टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज

3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज

1. पहला टी20 इंटरनेशनल मैच -  17 नवंबर 2021 - जयपुर - शाम 7 बजे

2. दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच -  19 नवंबर 2021 - रांची - शाम 7 बजे

3. तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच - 21 नवंबर 2021 - कोलकाता - शाम 7 बजे

2 मैचों की टेस्ट सीरीज

1. पहला टेस्ट मैच -  25-29 नवंबर 2021 - कानपुर - सुबह 9:30 बजे

2. दूसरा टेस्ट मैच -  3-7 दिसंबर 2021 - मुंबई - सुबह 9:30 बजे

Trending news