दिल्ली कैपिटल्स ने कर लिया बड़ा फैसला! स्टार खिलाड़ी नहीं होगा टीम से बाहर, CSK फैंस को झटका
Advertisement
trendingNow12440658

दिल्ली कैपिटल्स ने कर लिया बड़ा फैसला! स्टार खिलाड़ी नहीं होगा टीम से बाहर, CSK फैंस को झटका

Rishabh Pant Delhi Capitals IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीसीसीआई ने अब तक रिटेंशन और मेगा ऑक्शन के नियमों को जारी नहीं किया है. फैंस को अपने फेवरेट प्लेयर के रिटेंशन को लेकर टेंशन हो रही है.

दिल्ली कैपिटल्स ने कर लिया बड़ा फैसला! स्टार खिलाड़ी नहीं होगा टीम से बाहर, CSK फैंस को झटका

Rishabh Pant Delhi Capitals IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीसीसीआई ने अब तक रिटेंशन और मेगा ऑक्शन के नियमों को जारी नहीं किया है. फैंस को अपने फेवरेट प्लेयर के रिटेंशन को लेकर टेंशन हो रही है. इसी बीच, दिल्ली कैपिटल्स के कैंप से बड़ी खबर आई है. पहले कहा जा रहा था कि फ्रेंचाइजी अपने कप्तान ऋषभ पंत को टीम से अलग कर सकती है, लेकिन अब रिपोर्ट इसके उलट आई है. पंत को दिल्ली फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किया जाना लगभग तय है.

दिल्ली की टीम में ही रहेंगे पंत

पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में शानदार शतक लगाया. अब उनके फैंस के लिए यह खुशखबरी आई है कि वह अगले साल भी दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे. इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. इससे पंत और कैपिटल्स मैनेजमेंट के बीच उनकी रिटेंशन फीस को लेकर मतभेद की अफवाहों पर भी विराम लग गया है, जिससे फ्रैंचाइजी के साथ उनके बने रहने पर संदेह के बादल छा गए थे. हालांकि, यह खबर चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस के लिए अच्छी नहीं है. माना जा रहा था कि अगर पंत दिल्ली की टीम से अलग होते हैं तो वह चेन्नई सुपरकिंग्स में शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: अद्भुत कैच...ऋतुराज गायकवाड़ ने दिखाई चीते जैसी फुर्ति, कैच देखकर दंग रह गए फैंस, Video

पंत की बढ़ सकती है सैलरी

दिल्ली कैपिटल्स के सूत्रों ने क्रिकबज को बताया है कि पंत फ्रैंचाइजी की शीर्ष रिटेंशन पसंद होंगे. मुंबई में पंत और सह-मालिक पार्थ जिंदल के बीच हाल ही में हुई बैठक के बाद यह निर्णय अंतिम रूप दिया गया. पंत की वर्तमान आईपीएल सैलरी 16 करोड़ रुपए है, लेकिन यह आंकड़ा एक फ्रैंचाइजी को दिए जाने वाले कुल खिलाड़ी पर्स और बीसीसीआई द्वारा निर्धारित रिटेंशन फीस नियमों के आधार पर बढ़ने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: शुभमन और पंत ने मचाई तबाही, अश्विन ने दिखाया फिरकी का जादू, भारत जीत से 6 विकेट दूर

दिल्ली कैपिटल्स के टॉप स्कोरर हैं पंत

पंत ने दुर्घटना के कारण 2023 सीजन से बाहर होने के बाद पिछले सीजन में टीम की कप्तानी की थी. क्रिकेट में वापसी के बाद से पंत ने धीमा पड़ने के कोई संकेत नहीं दिखाए हैं. विकेटों के आगे और पीछे दोनों जगह लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. 2024 के आईपीएल में पंत ने 155 के स्ट्राइक रेट के साथ 13 मैचों में 446 रन बनाए. वह 3284 रनों के साथ फ्रैंचाइजी के टॉप रन स्कोरर हैं.

ये भी पढ़ें: 'सोए है सब लोग...', अपने ही साथियों पर भड़के कप्तान रोहित, स्टंप माइक में कैद हुई आवाज

ये खिलाड़ी भी हो सकते हैं रिटेन

रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स मैनेजमेंट ने यह प्लान बनाया है कि बीसीसीआई अगरपांच से अधिक खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति देता है, तो अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को फ्रैंचाइजी द्वारा बनाए रखने की उम्मीद है. विदेशी खिलाड़ियों में जैक फ्रेजर मैकगर्क और ट्रिस्टन स्टब्स की लॉटरी लग सकती है. इसके अलावा यदि अनकैप्ड खिलाड़ियों को रिटेन करने का नियम आता है तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम 21 साल के विकेटकीपर अभिषेक पोरेल को रिटेन कर सकती है.

Trending news