T20 World Cup: अब ऋषभ पंत की जगह पर लटकी तलवार, ये खिलाड़ी बन सकता है विकेटकीपर!
X

T20 World Cup: अब ऋषभ पंत की जगह पर लटकी तलवार, ये खिलाड़ी बन सकता है विकेटकीपर!

पिछले कुछ महीनों में ऋषभ पंत का प्रदर्शन खराब रहा है. ऐसे में टीम इंडिया में 2 ऐसे विकेटकीपर हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की जगह ले सकते हैं और उनसे भी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं. बता दें कि खराब बल्लेबाजी और गेंदबाजी के कारण भारत का वर्ल्ड कप मुकाबलों में पाकिस्तान के खिलाफ कभी नहीं हारने का सिलसिला भी टूट गया. 

T20 World Cup: अब ऋषभ पंत की जगह पर लटकी तलवार, ये खिलाड़ी बन सकता है विकेटकीपर!

दुबई: भारत को पाकिस्तान के हाथों रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया. इस करारी हार के साथ ही टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं. भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है. अगर इस मैच में भी टीम इंडिया को हार मिलती है, तो उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का संकट भी आ सकता है. ऐसे में टीम इंडिया कोई चांस नहीं लेना चाहेगी.  पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में ऋषभ पंत का प्रदर्शन बहुत बेकार रहा. ऋषभ पंत ने इस मैच में 30 गेंदों पर 39 रनों की धीमी पारी खेली. 

ऋषभ पंत पर लटकी तलवार

पिछले कुछ महीनों में ऋषभ पंत का प्रदर्शन खराब रहा है. ऐसे में टीम इंडिया में 2 ऐसे विकेटकीपर हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की जगह ले सकते हैं और उनसे भी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं. बता दें कि खराब बल्लेबाजी और गेंदबाजी के कारण भारत का वर्ल्ड कप मुकाबलों में पाकिस्तान के खिलाफ कभी नहीं हारने का सिलसिला भी टूट गया. पाकिस्तान के खिलाफ इस हार से भारतीय फैंस का दिल टूट गया है. आइए एक नजर डालते हैं, उन 2 विकेटकीपर्स पर जो न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में ऋषभ पंत की जगह ले सकते हैं. 

ईशान किशन

टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ईशान किशन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं. ईशान किशन जिस फॉर्म में चल रहे हैं, उसे देखते हुए अगले मैच में वह ऋषभ पंत की जगह खेलने के लिए बेस्ट खिलाड़ी होंगे. बता दें कि इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए वार्मअप मैच में इशान किशन ने ऐसा गर्दा उड़ाया कि इंग्लैंड टीम के पास इसका कोई जवाब नहीं था. इशान ने 46 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. ईशान किशन बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं. इस साल मुंबई IPL प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई, लेकिन आखिरी लीग मैच में ईशान किशन ने कमाल कर दिया. आखिरी लीग मैच में जब मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से था. ये एक करो या मरो मैच था जिसे मुंबई इंडियंस को करीब 170 रनों से जीतना जरूरी था. मुंबई प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई लेकिन इस मैच में ईशान किशन के बल्ले ने खूब कहर मचाया. ईशान ने इस मैच में सिर्फ 32 गेंदों में 84 रन ठोक दिए. ईशान किशन की इस विस्फोटक पारी को देख हर कोई हैरान रह गया. ईशान किशन आने वाले दिनों में ऋषभ पंत की जगह ले सकते हैं और अकेले दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं. ईशान किशन में हुनर की कोई कमी नहीं है.

केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम में फिलहाल विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद सीमित ओवर की क्रिकेट में किसी बल्लेबाज का जमकर बल्ला बोल रहा है तो वो हैं स्टार बल्लेबाज केएल राहुल. केएल राहुल ने जिस तरह से पिछले 1 साल से प्रदर्शन किया है, उससे तो उन्होंने भारत की सीमित ओवर की टीम में जगह को पुख्ता कर लिया है. यही नहीं केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भी मौका दिया गया था और उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया. केएल राहुल ने वो बात दिखाई है, जिसमें वो एक बल्लेबाज के साथ ही विकेटकीपर के रूप में टीम में स्थान बना सकते हैं. वो अब ऋषभ पंत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में एक बड़ी चुनौती पेश कर चुके है. केएल राहुल भी ऋषभ पंत की जगह खेलने के लिए बेस्ट खिलाड़ी होंगे.

Trending news