रोहित की तरह इस खिलाड़ी को मिला ओपनिंग में मौका तो मचा देगा तबाही, ठोकेगा दोहरे-तिहरे शतक!
Advertisement
trendingNow12394970

रोहित की तरह इस खिलाड़ी को मिला ओपनिंग में मौका तो मचा देगा तबाही, ठोकेगा दोहरे-तिहरे शतक!

Team India: रोहित शर्मा का मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनने का फॉर्मूला इतना हिट साबित हुआ कि अभी तक इसका फल टीम इंडिया को मिल रहा है. जिस तरह रोहित शर्मा को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाया गया, ठीक उसी तरह टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को ओपनर बनाया जा सकता है. 

रोहित की तरह इस खिलाड़ी को मिला ओपनिंग में मौका तो मचा देगा तबाही, ठोकेगा दोहरे-तिहरे शतक!

Team India: रोहित शर्मा का मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनने का फॉर्मूला इतना हिट साबित हुआ कि अभी तक इसका फल टीम इंडिया को मिल रहा है. जिस तरह रोहित शर्मा को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाया गया, ठीक उसी तरह टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को ओपनर बनाया जा सकता है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी अगर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बन गया तो टीम इंडिया को इसका जबर्दस्त फायदा मिलेगा, क्योंकि फिर इस बल्लेबाज का बल्ला जमकर आग उगलेगा. फिर इस बल्लेबाज को दोहरे-तिहरे शतक ठोकने से कोई नहीं रोक सकता. 

रोहित की तरह परमानेंट ओपनर बन सकता है ये खिलाड़ी

रोहित शर्मा की तरह ही ऋषभ पंत को भी मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाया जा सकता है. टीम इंडिया को इससे सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि ऋषभ पंत बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो ओपनिंग में किसी भी विरोधी टीम के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं. ऋषभ पंत टीम इंडिया के ओपनर बन गए तो लंबे समय तक वह इस जगह पर तूफान मचा सकते हैं. ऋषभ पंत कप्तानी में भी माहिर हैं. आने वाले दिनों में वह ओपनिंग के साथ-साथ वनडे और टी20 की कप्तानी में भी अपना दावा मजबूत कर सकते हैं.  

कहर मचा सकता है ये बल्लेबाज

ऋषभ पंत में भी धोनी जैसा ही दम नजर आता है. बता दें कि जब 2007 में धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई थी तो वो उपयोग भी बेहतर साबित हुआ था. धोनी की ही कप्तानी में भारत ने दो वर्ल्ड कप और एक चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. ये बात सभी जानते हैं कि एक विकेटकीपर मैदान पर किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा गेम को समझता है, ऐसे में पंत को धोनी की ही तरह यूज किया जा सकता है.

ठोकेगा दोहरे-तिहरे शतक!

रोहित शर्मा को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाने का फैसला धोनी का था. इसी वजह से रोहित शर्मा वनडे मैचों में 3 बार दोहरा शतक लगाने में कामयाब रहे. इसमें रोहित शर्मा का वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर 264 रन भी शामिल है. जैसे रोहित शर्मा ओपनर बनने के बाद हिट साबित हो रहे हैं, वैसे ही ऋषभ पंत भी ओपनर बनने के बाद कहर मचा सकते हैं. ऋषभ पंत न सिर्फ रोहित शर्मा का वनडे में 264 रनों का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं, बल्कि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास का पहला तिहरा शतक भी ठोक सकते हैं.

Trending news