IND vs ZIM : जिम्बाब्वे दौरा इन भारतीयों के लिए बनेगा वरदान! T20 टीम में जगह कर सकते हैं पक्की
Advertisement
trendingNow12317959

IND vs ZIM : जिम्बाब्वे दौरा इन भारतीयों के लिए बनेगा वरदान! T20 टीम में जगह कर सकते हैं पक्की

टीम इंडिया 6 जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने के लिए रवाना हो चुकी है. शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम यह सीरीज खेलेगी. इस टीम में कई नए चेहरे भी शामिल हुए हैं. कुछ खिलाड़ियों के पास टी20 टीम में जगह पक्की करने का शानदार मौका भी होगा.

IND vs ZIM : जिम्बाब्वे दौरा इन भारतीयों के लिए बनेगा वरदान! T20 टीम में जगह कर सकते हैं पक्की

India vs Zimbabwe T20 Series : टीम इंडिया 6 जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने के लिए रवाना हो चुकी है. शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम यह सीरीज खेलेगी. इस टीम में कई नए चेहरे भी शामिल हुए हैं. कुछ खिलाड़ियों के पास टी20 टीम में जगह पक्की करने का शानदार मौका भी होगा. आईपीएल में दमदार प्रदर्शन के दम पर कई युवा खिलाड़ियों  को देश के लिए खेलने का मौका मिला है. ऐसे में अगर इन खिलाड़ियों ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में कमाल किया तो उन्हें आगामी दौरों या घरेलू सीरीज में प्राथमिकता दी जा सकती है.

अभिषेक शर्मा के पास गजब का टैलेंट

बाएं हाथ के इस युवा बल्लेबाज के पास बड़े शॉट्स मारने की कमाल की काबीलियत है. आईपीएल 2024 में इस 23 साल के बल्लेबाज ने अपने इस टैलेंट को जमकर धार दी और गेंदबाजों कीधज्जियां उड़ाईं. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलत हुए 484 रन सीजन में बनाए. इस बल्लेबाज के बाद पहली ही गेंद से बड़ा हिट लगाने की क्षमता है. आईपीएल के दम पर ही उन्हें टीम इंडिया से बुलावा आया है. ऐसे में अगर वह जिम्बाब्वे टूर पर परफॉर्म करते हैं तो उन्हें लंबे समय के लिए टीम में जगह मिल सकती है.

रियान पराग ने भी दिखाया दम

22 साल के रियान पराग ने राजस्थान रॉयल के लिए आईपीएल 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए 15 मैचों में 573 रन बनाए. वह टूर्नामेंट के टॉप स्कोरिंग बैट्समेन की लिस्ट में शामिल रहे. रियान पराग पारी को बुनना जानते हैं और बड़े शॉट्स लगाने का मौका भी नहीं छोड़ते हैं. रियान पराग पहली बार टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आएंगे. जिम्बाब्वे दौरे पर उनके पास अपना कौशल दिखाने का शानदार मौका होगा.

ऋतुराज गायकवाड़

भारत के लिए 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलले वाले ऋतुराज गायकवाड़ को भी जिम्बाब्वे दौरे के लिए स्क्वॉड में जगह मिली है. ऋतुराज अब तक 500 रन बना चुके हैं, जिसमें 1 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं. अगर आगामी दौरे पर वह अच्छा परफॉर्म करते हैं तो लंबे समय के लिए टीम में जगह पक्की कर सकते हैं. उनमें कप्तानी करने की भी क्षमता है. आईपीएल 2024 में ऋतुराज को ही चेन्नई सुपर किंग्स की कमान सौंपी गई थी.

भारत बनाम जिम्बाब्वे टी20 इंटरनेशनल शेड्यूल

पहला टी20 – शनिवार, 6 जुलाई
दूसरा टी20 – रविवार, 7 जुलाई
तीसरा टी20 – बुधवार, 10 जुलाई
चौथा टी20 – शनिवार, 13 जुलाई
पांचवां टी20 – रविवार, 14 जुलाई

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय स्क्वॉड

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे.

Trending news