New Coach Announced: आगामी दौरे से पहले लिया गया बड़ा फैसला, टीम के नए कोच की अचानक हुई घोषणा
Advertisement
trendingNow11750189

New Coach Announced: आगामी दौरे से पहले लिया गया बड़ा फैसला, टीम के नए कोच की अचानक हुई घोषणा

West Indies: जुलाई में होने वाले मुकाबलों के लिए टीम को लेकर बड़ा ऐलान हो गया. आगामी सीरीज के लिए टीम के नए कोच का ऐलान कर दिया गया है.

New Coach Announced: आगामी दौरे से पहले लिया गया बड़ा फैसला, टीम के नए कोच की अचानक हुई घोषणा

WI vs IRE: टीम इंडिया को आगामी 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबलों की सीरीज खेलनी है. हालांकि, इसके लिए अभी तक टीम का ऐलान नहीं हुआ है. वेस्टइंडीज की महिला टीम भी जून से शुरू होकर जुलाई तक चलने वाली आयरलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. वेस्टइंडीज महिला टीम के नए कोच का ऐलान कर दिया गया है.

इस दिग्गज को बनाया गया नया कोच

कर्टनी वॉल्श के पूर्व सहायक रॉबर्ट सैम्युल्स को आयरलैंड के खिलाफ आगामी टी20 और वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज महिला टीम के नए अंतरिम मुख्य कोच के रूप में नामित किया गया है. वेस्टइंडीज क्रिकेट ने अपने कोचिंग स्टाफ में इसी साल काफी बदलाव किए, जिसके बाद सैमुअल्स वॉल्श के तहत सहायक कोच के रूप में अपने अनुबंध को रिन्यू करने में विफल रहे थे. लेकिन अब 52 वर्षीय ये दिग्गज घरेलू सीरीज के अंतरिम मुख्य कोच के रूप में टीम के साथ होंगे. 

ऐसा रहा है  इंटरनेशनल करियर 

सैमुअल्स ने वेस्टइंडीज के लिए छह टेस्ट और आठ वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने आखिरी मैच 1997 में पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के रूप में खेला था, जब उन्होंने वॉल्श की कप्तानी वाली विजेता टीम के लिए 76 और नाबाद 35 के स्कोर का योगदान दिया था. जमैका के इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के पूर्व स्पिन गेंदबाज रयान ऑस्टिन और लीवार्ड आइलैंड के पूर्व कप्तान स्टीव लिबर्ड के साथ काम करना होगा. इन दोनों को उनके सहायक के रूप में नामित किया गया है.

जून में शुरू होगी सीरीज 

आयरलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 26 जून को सेंट लूसिया के डेरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड में शुरू होगा, जबकि तीन मैचों की टी20 सीरीज 4 जुलाई से उसी स्थान पर शुरू होगी.

वनडे सीरीज

पहला वनडे: सोमवार 26 जून

दूसरा वनडे: बुधवार 28 जून

तीसरा वनडे: शनिवार 1 जुलाई

टी20 सीरीज

पहला टी20I: मंगलवार 4 जुलाई

दूसरा टी20I: गुरुवार 6 जुलाई

तीसरा टी20I: शनिवार 8 जुलाई

Trending news