Team India: संन्यास लेने के बाद फिर मैदान पर लौटा टीम इंडिया ये खिलाड़ी, भारत को जिताया था वर्ल्ड कप
Advertisement

Team India: संन्यास लेने के बाद फिर मैदान पर लौटा टीम इंडिया ये खिलाड़ी, भारत को जिताया था वर्ल्ड कप

Indian Cricket Team: टीम इंडिया के एक विस्फोटक बल्लेबाज संन्यास के कुछ महीने बाद ही मैदान पर लौट आया है. इस खिलाड़ी ने धमाकेदार पारी खेलकर वापसी की है. 

Photo (Twitter)

International League T20 Dubai: टीम इंडिया के एक विस्फोटक बल्लेबाज ने पिछले साथ क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. ये खिलाड़ी संन्यास के कुछ महीने बाद ही मैदान पर लौट आया है. हालांकि ये खिलाड़ी एक टी20 लीग में खेल रहा है. इस खिलाड़ी ने मैदान पर दमदार वापसी करते हुए एक तूफानी पारी खेली है, जिसने सभी क्रिकेट फैंस का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. 

मैदान पर फिट लौट भारत का ये खिलाड़ी 

टीम इंडिया के लिए खेल चुके रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने 14 सितंबर 2022 को ही क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया था. वह इस समय दुबई की इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20 2023) में खेल रहे हैं. रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने इस लीग में दुबई कैपिटल्‍स (Dubai Capitals) की ओर से खेलते हुए एक विस्फोटक पारी खेली है. 

171 की स्‍ट्राइक रेट बनाए रन 

गल्‍फ जायंट्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने ओपनिंग करते हुए शानदार पारी खेली. उन्होंने 46 गेंदों का सामना करते हुए 171 की स्‍ट्राइक रेट से 79 रन बनाए. इस दौरान रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) के बल्ले से 10 चौके और दो छक्‍के देखने को मिले. आपको बता दें कि रॉबिन उथप्पा के अलावा यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) भी इस टीम का हिस्सा हैं. 

2006 में किया भारतीय टीम में डेब्यू

रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने साल 2006 में टीम इंडिया में डेब्यू किया था. रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने मध्यक्रम से लेकर ऊपरी क्रम तक लगभग हर ऑर्डर में बैटिंग की. उन्होंने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में भी शिरकत की. एमएस धोनी की कप्तानी में जब टीम इंडिया पहली बार टी20 चैंपियन बना, तो उस जीत के नायकों में उथप्पा का नाम भी शामिल था. रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने टीम इंडिया के लिए 46 वनडे और 13 टी20 मैच खेले थे. उन्होंने वनडे में 25.94 की औसत से 934 बनाए, वहीं टी20 में उन्होंने 24.9 की औसत से 249 रन जड़े थे. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news