WTC फाइनल के बारे में सोच ही नहीं रहे रोहित शर्मा, अपने इस बयान से सबको कर दिया हैरान
Advertisement
trendingNow12489978

WTC फाइनल के बारे में सोच ही नहीं रहे रोहित शर्मा, अपने इस बयान से सबको कर दिया हैरान

रोहित शर्मा ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि टीम इंडिया का ध्यान अभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर नहीं है. न्यूजीलैंड से सीरीज गंवाने के बाद भारतीय कप्तान का यह बयान सबको हैरान कर रहा है.

WTC फाइनल के बारे में सोच ही नहीं रहे रोहित शर्मा, अपने इस बयान से सबको कर दिया हैरान

Rohit Sharma Statement on WTC Final: एक तरफ सभी टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2025 में जगह बनाने की कोशिश में लगी हुई हैं तो वहीं, भारतीय टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने के ऐसा बयान दे दिया जिससे सभी हैरान हैं. दरअसल, रोहित शर्मा ने कहा है कि टीम इंडिया अभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बारे में नहीं सोच रही है. रोहित शर्मा ने यह बात न्यूजीलैंड से मिली पुणे टेस्ट मैच में हार के बाद हुई प्रेस कांफ्रेंस में दिया.

न्यूजीलैंड से हारा भारत

भारतीय टीम न्यूजीलैंड खिलाफ खेल रही घरेलू टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में 113 रन से हार गई. इससे पहले टीम को पहले मुकाबले में 8 विकेट से शिकस्त मिली थी. दूसरा मैच हारने के साथ ही भारत ने सीरीज भी गंवा दी. तीन मैचों की इस सीरीज में न्यूजीलैंड ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. बता दें कि यह पहला मौका है, जब न्यूजीलैंड की टीम भारत को उसी के घर में किसी टेस्ट सीरीज में मात देने में कामयाब हुई है. दूसरे मैच में टीम इंडिया की फ्लॉप बैटिंग मेजबानों की हार का सबसे बड़ा कारण रहा.

लगातार दो मैच हारकर भारत को कितना नुकसान?

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से लगातार दो मैच हारकर भारतीय को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल स्टैंडिंग में कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन उसे अंक प्रतिशत (PCT) में नुकसान हुआ है. भारत टॉप पर हैं, लेकिन दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया और उसे बीच अंक प्रतिशत (PCT) का अंतर नाम मात्र का रह गया है. भारत का अंक प्रतिशत (PCT) गिरकर 68.06 से 62.82 हो गया है. दूसरी ओर मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के 62.50 PCT हैं.

WTC फाइनल को लेकर क्या बोले रोहित?

मैच के बाद हुई प्रेस कांफ्रेंस में रोहित शर्मा ने WTC फाइनल में पहुंचने की उनकी संभावनाओं के बारे में बयान दिया. रोहित ने कहा, 'अभी हमारा ध्यान वानखेड़े स्टेडियम में जाकर अंतिम टेस्ट जीतने पर रहेगा. अभी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बारे में नहीं सोच रही है.' रोहित ने मैच में मिली हार को लेकर कहा, 'हम वानखेड़े में खेलना चाहते हैं और टेस्ट जीतना चाहते हैं. यह सामूहिक विफलता है. टीम हमारे सामने आई चुनौती को स्वीकार करने में विफल रही है.'

Trending news