Rohit Sharma Birthday: वाइफ को लगाया गले... काटा केक, रोहित शर्मा ने कुछ यूं मनाया अपना 37वां बर्थडे; सूर्या भी दिखे साथ
Advertisement
trendingNow12228073

Rohit Sharma Birthday: वाइफ को लगाया गले... काटा केक, रोहित शर्मा ने कुछ यूं मनाया अपना 37वां बर्थडे; सूर्या भी दिखे साथ

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आज आईपीएल मैच है. इससे पहले रोहित ने केक काटकर अपना यह बर्थडे सलिब्रेट किया.

Rohit Sharma Birthday: वाइफ को लगाया गले... काटा केक, रोहित शर्मा ने कुछ यूं मनाया अपना 37वां बर्थडे; सूर्या भी दिखे साथ

Rohit Sharma Birthday Celebration: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा आज 37 साल के हो गए हैं. रोहित ने इस मौके पर अपने स्पेशल लोगों के साथ केक काटकर जश्न मनाया. उनकी कुछ फोटोज सामने आए हैं, जिसमें रोहित शर्मा केक काटते नजर आ रहे हैं और साथ में उनकी वाइफ रितिका सजदेह भी हैं. इनके अलावा भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी अपनी पत्नी के साथ पास खड़े नजर आ रहे हैं. बता दें कि मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आज आईपीएल 2024 का 48वां मुकाबला खेला जाना है. ऐसे में रोहित शर्मा अपने जन्मदिन के मौके पर बड़ी पारी खेलकर इस दिन और को खास बनाना चाहेंगे.

फोटोज हुए वायरल

रोहित शर्मा के कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. एक फोटो में वह केक काटते नजर आ रहे हैं, उनके पास में ही वाइफ रितिका भी खड़ी हैं और सूर्यकुमार यादव भी अपनी पत्नी के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. वहीं, एक अन्य फोटो में रोहित शर्मा बर्थडे सेलिब्रेशन के समय अपनी वाइफ को गले लगाए हुए नजर आ रहे हैं.  

fallback

आईपीएल खेल रहे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा फिलहाल आईपीएल 2024 का हिस्सा हैं. वह मुंबई इंडिंयस के लिए बतौर ओपनर बल्लेबाजी की भूमिका निभा रहे हैं. अब तक उनके बल्ले से ठीक ठाक रन निकले हैं. रोहित ने अब तक 9 मैच खेल लिए हैं, जिसमें 160  के स्ट्राइक रेट के साथ 311 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक भी निकला है. वह मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, जबकि सीजन में टॉप रन स्कोरर लिस्ट में भी उनका नाम है.

वर्ल्ड कप में करेंगे कप्तानी

आईपीएल 2024 के बाद रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप में एक्शन में नजर आएंगे. इस बड़े टूर्नामेंट में रोहित के कन्धों पर कप्तानी की जिम्मेदारी होगी. 2023 में हुए ODI वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान थे, जब टीम ने बिना कोई मैच गंवाए फाइनल की टिकट पक्की की थी. हालांकि, भारत को ऑस्ट्रेलिया ने खिताबी मैच में हरा दिया था, जिससे पिछले 10 सालों से चला आ रहा ICC ट्रॉफी जीतने का इंतजार और बढ़ गया. ऐसे में अब रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतने चाहेगी.

ऐसा रहा है करियर

रोहित के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 59 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें 4138 रन बनाए हैं. टेस्ट में रोहित के नाम 12 शतक और 1 दोहरा शतक भी है. साथ ही 17 अर्धशतक भी उन्होंने लगाए हैं. वनडे में रोहित ने 262 मैच खेले हैं और 10709 रन बनाए हैं. इसमें 264 रन के सर्वाधिक स्कोर के साथ उन्होंने 31 शतक, 3 दोहरे शतक और 55 अर्धशतक भी लगाए हैं. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित ने 3974 रन, 151 मैच खेलते हुए बनाए हैं. इस फॉर्मेट में वह 5 शतक जड़ चुके हैं. वहीं, आईपीएल में उन्होंने 252 मैच खेले हैं और 6522 रन बनाए हैं, जिसमें 2 सेंचुरी भी हैं.

Trending news