Rohit Sharma : रोहित शर्मा बनेंगे सचिन तेंदुलकर से भी महान ओपनर, शतकों का ये महारिकॉर्ड तोड़ रचेंगे इतिहास!
Advertisement
trendingNow12395321

Rohit Sharma : रोहित शर्मा बनेंगे सचिन तेंदुलकर से भी महान ओपनर, शतकों का ये महारिकॉर्ड तोड़ रचेंगे इतिहास!

रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा मुकाम हासिल करने की दहलीज पर हैं. ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले रोहित तीन और शतक लगाते हैं तो भारत के सबसे महान ओपनर बल्लेबाज बन जाएंगे. वह सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर यह उपलब्धि हासिल करेंगे.

Rohit Sharma : रोहित शर्मा बनेंगे सचिन तेंदुलकर से भी महान ओपनर, शतकों का ये महारिकॉर्ड तोड़ रचेंगे इतिहास!

Rohit Sharma Centuries Record : रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा मुकाम हासिल करने की दहलीज पर हैं. ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले रोहित तीन और शतक लगाते हैं तो भारत के सबसे महान ओपनर बल्लेबाज बन जाएंगे. वह सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर यह उपलब्धि हासिल करेंगे. तमाम वर्ल्ड रिकॉर्ड्स पर कब्जा करने वाले इस विस्फोटक बल्लेबाज के पास बतौर ओपनर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाला भारतीय बनने का मौका है. इस मामले में सचिन तेंदुलकर अभी टॉप पर हैं.

नंबर-1 बन सकते हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 43 शतक लगाए हैं. भारतीय क्रिकेट इतिहास में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है. तेंदुलकर ने ओपनिंग करते हुए 45 शतक अपने करियर में लगाए. उनका यही रिकॉर्ड तोड़कर रोहित महान भारतीय ओपनर बन सकते हैं. इसके लिए रोहित को सिर्फ तीन शतक ही चाहिए. रोहित शर्मा जिस तरह के बल्लेबाज हैं और हालिया फॉर्म देखते हुए उनके लिए तीन शतक लगाना कोई बड़ी बात नहीं.

बतौर ओपनर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले 5 भारतीय

सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा के बाद बतौर ओपनर भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने भारतीय बल्लेबाज का नाम वीरेंद्र सहवाग है. सहवाग ने अपने करियर में कुल 36 शतक ओपनिंग करते हुए बनाए थे. सहवाग का नाम दुनिया के खतरनाक ओपनर्स में शुमार है. चौथे नंबर पर दिग्गज सुनील गावस्कर हैं. गावस्कर ने इंटरनेशनल करियर में 34 शतक ओपनिंग करते हुए बनाए. 5वें नंबर पर शिखर धवन हैं. धवन ने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए भारत को कई मैच जिताए हैं. हालांकि, 2022 से उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है. धवन ने 24 शतक ओपनिंग करते हुए बनाए हैं.

दुनिया के 10 सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले ओपनर्स

डेविड वॉर्नर - 49 शतक
सचिन तेंदुलकर - 45 शतक
रोहित शर्मा - 43 शतक
क्रिष गेल - 42 शतक
सनथ जयसूर्या - 41 शतक
मैथ्यू हेडन - 40 शतक
ग्रेम स्मिथ - 37 शतक
वीरेंद्र सहवाग - 36 शतक
डेसमंड हेन्स - 35 शतक
सुनील गावस्कर - 35 शतक

Trending news