टेस्ट कप्तानी पर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान, 'अभी के लिए उसे भूल जाइए'
Advertisement
trendingNow11089517

टेस्ट कप्तानी पर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान, 'अभी के लिए उसे भूल जाइए'

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ होने वाली सीरीज रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  की फुलटाइम कप्तान बनने के बाद पहली  वनडे सीरीज होगी. इसके लिए वह बहुत ही उत्साहित हैं.

File Photo

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज रोहित शर्मा की फुलटाइम कप्तान बनने के बाद पहली  वनडे सीरीज होगी. इसके लिए वह बहुत ही उत्साहित हैं. जब से विराट कोहली और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की कप्तानी को लेकर तनातनी हुई है, लेकिन अब सभी की निगाहें वेस्टइंडीज सीरीज पर हैं. विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ते ही सभी यह जानना चाहते हैं, कि कोहली के बाद भारत का अगला टेस्ट कप्तान कौन होगा. रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में टेस्ट कप्तानी के लिए बड़ा बयान दिया है. 

  1. कोहली ने छोड़ी थी टेस्ट कप्तानी 
  2. रोहित ने दिया बड़ा बयान 
  3. 6 फरवरी में खेला जाएगा पहला मैच 

रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान 

साउथ अफ्रीका दौरे के बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी. उसके बाद रोहित शर्मा टेस्ट कप्तान बनने के सबसे बड़े दावदेार हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने टेस्ट कप्तानी को लेकर कहा है कि देखिए अभी मेरा फोकस वेस्टइंडीज और श्रीलंका दौरे पर है. अभी टेस्ट कप्तानी छोड़ दीजिए. इसके बारे में मुझे फिलहाल कोई आइडिया नहीं. मैं सिर्फ अभी वर्तमान के मैचों पर पूरा फोकस करना चाहता हूं.

मैदान में हैं कई दावेदार 

रोहित शर्मा कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे हैं, क्योंकि वह अभी टीम इंडिया के सफेद गेंद क्रिकेट में कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में ही मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी में जीती है. वह गेंदबाजी में बदलाव बहुत ही शानदार तरीके से करते हैं. वहीं, स्टार ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल भी रेस में शामिल हैं. सुपरस्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह भी टेस्ट कप्तान बनने की रेस में रेस में शामिल हैं. बीसीसीआई जल्द ही नए टेस्ट कप्तान की घोषणा कर सकता है. 

फरवरी में खेली जाएगी श्रीलंका सीरीज 

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. यह 25 फरवरी से शुरू होगी. इन दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले जाएंगे. शेड्यूल के मुताबिक पहला टेस्ट बेंगलुरु में 25 फरवरी से 1 मार्च तक खेला जाएगा. जबकि दूसरा टेस्ट मोहाली में 5 मार्च से 9 मार्च तक खेला जाएगा.

Trending news