IND vs SA: टीम इंडिया की जीत के बाद भी इन खिलाड़ियों पर जमकर भड़के कप्तान रोहित! कहा- हमें और ध्यान देने की जरूरत
Advertisement
trendingNow11377687

IND vs SA: टीम इंडिया की जीत के बाद भी इन खिलाड़ियों पर जमकर भड़के कप्तान रोहित! कहा- हमें और ध्यान देने की जरूरत

Team India Beat South Africa: साउथ अफ्रीका के दूसरे मैच में जीत दर्ज कर कप्तान रोहित शर्मा ने अपने खिलाड़ियों पर बड़ा बयान दिया. रोहित शर्मा ने टीम के खेल में सुधार लाने की भी बात कही.

Photo (BCCI)

Team India Beat South Africa In 2nd T20: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया मैच भारत के लिए काफी यादगार रहा. टीम ने इस मैच में जीत दर्ज कर साउथ अफ्रीका को पहली बार अपने घर में टी20 सीरीज में हराया. टीम की इस ऐतिहासिक जीत के बाद भी कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने खेल में और सुधार लाने की बात कही. उन्होंने टीम से लगातार हो रही गलतियों के बारे में भी बताया. आपको बता दें कि इस मैच में कुल 458 रन बने और सिर्फ छह विकेट गिरे. 

कप्तान रोहित ने गेंदबाजों के लिए कही ये बात 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सीरीज जीत के बाद भी गेंदबाजों को अपने खेल में सुधार लाने के लिए कहा है. भारतीय टीम को एक बार फिर जसप्रीत बुमराह की कमी खली क्योंकि अफ्रीका ने आखिरी दो ओवरों में 46 रन बनाए. मैच के बाद रोहित ने कहा, 'जाहिर है जसप्रीत बुमराह की चोट हमारे लिए चिंता करने वाली बात है. हमें आखिरी ओवरों की गेंदबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है. हमने पिछले पांच या छह मैचों में डेथ में अच्छी गेंदबाजी नहीं की है. डेथ के ओवरों में गेंदबाजी करना और बल्लेबाजी करना बहुत कठिन है. यहीं से मैच का फैसला होता है. यह एक ऐसा पहलू है जहां हमें चुनौतियों का सामना करना होगा.' 

सूर्यकुमार यादव ने खेली यादगार पारी

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव की 22 गेंद में 61 रन और राहुल की 28 गेंद में 57 की पारियों के दम पर तीन विकेट पर 237 रन बनाने के बाद अफ्रीका को तीन विकेट पर 216 रन पर रोक दिया. उन्होंने सूर्यकुमार यादव के बारे में पूछे जाने पर हंसते हुए मजाकिया लहजे कहा, 'उनकी बल्लेबाजी की लय को देखते हुए हम सोच रहे की अब उन्हें 23 अक्टूबर को ही मैदान पर उतारा जाए.' भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करना है.

केएल राहुल बने मैन ऑफ द मैच

केएल राहुल ने मैन ऑफ द मैच पुरस्कार के लिए चुने जाने पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा, 'यह पुरस्कार पाकर आश्चर्यचकित हूं. इस मैच में सूर्यकुमार ने अपनी बल्लेबाजी से ज्यादा प्रभावित किया.' उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के बारे में पूछे जाने पर कहा, 'एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम की जरूरत को समझना बेहद जरूरी है. यह समझना जरूरी है कि आखिर किन परिस्थिति में किस तरह की बल्लेबाजी करनी है.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news