Team India: रोहित-द्रविड़ ने इस खिलाड़ी को टीम से किया बाहर! अब सेलेक्टर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब
Advertisement

Team India: रोहित-द्रविड़ ने इस खिलाड़ी को टीम से किया बाहर! अब सेलेक्टर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब

Indian Cricket Team: भारतीय टीम ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-0 की बढ़त बना रखी है. इसी सीरीज के लिए एक खिलाड़ी को चुना गया था लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल पाया और फिर उन्हें रिलीज कर दिया गया. अब उसी खिलाड़ी ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर धमाल मचा दिया.

bcci

Jaydev Unadkat, Ranji Trophy Final: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज खेल रही है. इस सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना रखी है. अब दिल्ली में दोनों टीमें पहुंच चुकी हैं जहां 17 फरवरी यानी शुक्रवार से सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. एक खिलाड़ी को सीरीज के बीच रिलीज कर दिया गया था, अब उसी खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में कमाल दिखाया है.

जयदेव उनादकट ने मचाया धमाल

तीन दशक से ज्यादा समय बाद रणजी ट्रॉफी जीतने की बंगाल की उम्मीदों को करारा झटका देते हुए तेज गेंदबाजों जयदेव उनादकट और चेतन सकारिया ने फाइनल मैच के पहले ही दिन गुरुवार को सौराष्ट्र का पलड़ा भारी कर दिया. बंगाल की टीम पहले दिन ही 174 रन पर आउट हो गई. स्पिन ऑलराउंडर शाहबाज अहमद (69) और विकेटकीपर अभिषेक पोरेल (50) अगर अर्धशतक नहीं जमाते तो बंगाल की स्थिति और खराब होती. दोनों ने 7वें विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी करके सौराष्ट्र के गेंदबाजों को करीब चार घंटे तक परेशान किया. लेफ्ट आर्म स्पिनर धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने दोनों को पवेलियन भेजा.

टेस्ट टीम से किए गए थे रिलीज

पहले दिन का खेल समाप्त होने पर सौराष्ट्र ने 2 विकेट पर 81 रन बना लिए थे और वह बंगाल से 93 रन पीछे था. फॉर्म में चल रहे ओपनर हार्विक देसाई (38) और सकारिया (दो) क्रीज पर थे. सौराष्ट्र ने जय गोहिल (छह) और विश्वराज जडेजा (25) के विकेट गंवा दिए. वहीं, टेस्ट टीम से रिलीज किए जाने के बाद वापसी कर रहे उनादकट ने 44 रन देकर 3 विकेट झटके. उन्होंने पहले स्पेल में 5 ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे. सकारिया ने 33 रन देकर 3 विकेट लिए.

2010 में किया था टेस्ट डेब्यू

जयदेव ने अभी तक 2 टेस्ट, 7 वनडे और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. टेस्ट में उनके नाम 3, वनडे में 8 जबकि टी20 इंटरनेशनल में कुल 14 विकेट झटके हैं. वह बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में टेस्ट मैच खेले थे. उन्होंने टेस्ट डेब्यू साल 2010 में किया था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news