इस बॉलर को मौका ना देकर सेलेक्टर्स कर रहे नाइंसाफी! Jasprit Bumrah जैसी फेंकता है यॉर्कर
Advertisement

इस बॉलर को मौका ना देकर सेलेक्टर्स कर रहे नाइंसाफी! Jasprit Bumrah जैसी फेंकता है यॉर्कर

India vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में एक विस्फोटक ओपनर को जगह नहीं मिली है. ये प्लेयर बुमराह की तरह ही यॉर्कर फेंकने के लिए जाना जाता है. 

File Photo

नई दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) ने श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की वापसी हुई है. वहीं, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को नया टेस्ट कप्तान बनाया गया है. सेलेक्टर्स ने एक ऐसे ही प्लेयर को नजरअंदाज कर दिया है, जो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तरह ही विस्फोटक यॉर्कर फेंकने के फेमस हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. ये प्लेयर काफी दिनों से टीम इंडिया में आने के लिए तरस रहा है. 

  1. इस प्लेयर को नहीं मिली जगह 
  2. फेंकता है बुमराह जैसी यॉर्कर 
  3. रोहित शर्मा बने नए कप्तान 

इस खिलाड़ी को नहीं किया सेलेक्ट 

पिछले कुछ सालों में भारतीय तेज गेंदबाजों ने अपना डंका सारी दुनिया में बजाया है. इन्हीं गेंदबाजों में से एक नवदीप सैनी भी हैं, लेकिन सैनी को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज में नहीं चुना गया है. जबकि वह बहुत ही शानदार फॉर्म में थे.  नवदीप (Navdeep Saini) के पास लगातार 140 किलोमीटर से ज्यादा तेज गेंद फेंकने का टैलेंट है. उनकी गेंदबाजी की कायल पूरी दुनिया है. नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को भारतीय पिचों पर रिवर्स स्विंग करने में महारथ हासिल है. वह बिल्कुल विकेट्स के पास गेंदबाजी करते हैं ताकि ऐज लगने पर विकेट मिल जाए. वह जसप्रीत बुमराह के बॉलिंग पार्टनर बन सकते थे. 

बुमराह की तरफ फेंकते हैं यॉर्कर 

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) अपनी घातक गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. साल 2020 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर सीरीज 2-1 से जीती थी. इस सीरीज में नवदीप (Navdeep Saini) ने धमाकेदार गेंदबाजी की थी. नवदीप बहुत ही किफायती भी साबित होते हैं. जब भी कप्तान को विकेट की जरूरत होती है, वह नवदीप का नंबर घुमा देते हैं. आईपीएल (IPL) में इस खिलाड़ी ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी का जलवा दिखाया था. वह डेथ ओवर्स में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं और काफी किफायती भी साबित होते हैं. नवदीप सैनी यॉर्कर बिल्कुल जसप्रीत बुमराह के अंदाज में फेंकते हैं. 

शानदार रहा है नवदीप का करियर

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2019 में अपना वनडे डेब्यू किया था और टी20 भी वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी साल किया था. नवदीप अपनी स्विंग गेंदों के लिए जाने जाते हैं. अपने पहले ही टी20 मैच में सैनी ने तीन विकेट चटकाए थे, जिसमें कीरोन पोलार्ड का बड़ा विकेट शामिल था. नवदीप ने भारतीय टीम के लिए 2 टेस्ट में 4 विकेट, 8 वनडे मैचों में 6  विकेट और 11 टी20 मैचों में 13 विकेट चटकाए हैं. उनकी लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक रहती है. 

युवाओं को मिली जगह 

श्रीलंका सीरीज के लिए टीम में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई युवाओं को जगह मिली है. ये युवा युवा ओपनिंग बल्लेबाज प्रियंक पांचाल को टीम में एक बार फिर से चुन लिया गया है. वहीं केएस भरत को ऋषभ पंत के साथ टेस्ट टीम का विकेटकीपर चुना गया है. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर पूरे श्रीलंका दौरे से बाहर रहने वाले हैं. 

भारतीय टेस्ट टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (वाइस कैप्टन), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और सौरभ कुमार.

भारतीय टी20 टीम:

रोहित शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह (वाइस कैप्टन), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई , कुलदीप यादव और अवेश खान

Trending news