T20 World Cup: रोहित शर्मा और विराट कोहली खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप? BCCI ने कर दिया इशारा
Advertisement
trendingNow12048462

T20 World Cup: रोहित शर्मा और विराट कोहली खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप? BCCI ने कर दिया इशारा

IND vs AFG T20: अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान रविवार शाम को कर दिया गया. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की कप्तानी दिग्गज रोहित शर्मा को सौंपी गई है. साथ ही विराट कोहली को भी स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया है जिससे फैंस झूम उठे.

रोहित और विराट को AFG टी20 सीरीज में मौका

India vs Afghanistan T20 Series : भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान रविवार शाम को कर दिया गया. टीम इंडिया की कप्तानी दिग्गज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ही सौंपी गई है. साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) को भी स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया है. इन दोनों के चुने जाने से भारतीय क्रिकेट फैंस फैंस भी झूम उठे.

रोहित को ही कप्तानी

भारतीय टीम 11 जनवरी को मोहाली में अफगानिस्तान से टी20 सीरीज का पहला मैच खेलेगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार शाम को इस सीरीज के लिए टीम (Indian Team for Afghanistan T20 Series) चुनी, जिसकी कप्तानी रोहित शर्मा को ही सौंपी गई है. वहीं, विराट कोहली को भी मौका मिला है. इसके अलावा विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल या ईशान किशन नहीं, बल्कि पंजाब के युवा जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) और संजू सैमसन (Sanju Samson) को शामिल किया गया है.

तो क्या टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे रोहित और विराट?

अब भारतीय फैंस को कुछ हद तक इस सवाल का जवाब मिल गया है कि रोहित और विराट टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं. दरअसल, ऐसा माना जा रहा था कि इन दोनों दिग्गजों को टी20 सीरीज से आराम दिया जाएगा. इसके बाद आईपीएल से ही सवालों के बादल छंटेंगे लेकिन ऐसा लगता है कि बीसीसीआई ने जैसे इन दोनों को आईसीसी टूर्नामेंट में खेलने के लिए हरी झंडी दे दी है. रोहित की कप्तानी में हाल में भारत ने वनडे विश्व कप खेला लेकिन खिताबी जीत नहीं मिल पाई. 

करीब एक साल से टी20 टीम से आराम

रोहित और विराट को करीब एक साल से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से आराम दिया जा रहा था. इन दोनों ने ही 2022 के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद से भारत के लिए कोई टी20 मैच नहीं खेला है. हालांकि क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में उनके रिकॉर्ड्स दमदार हैं. हाल में ऐसी एक रिपोर्ट भी आई थी कि रोहित और विराट टी20 वर्ल्ड कप में खेलना चाहते हैं और उन्होंने बीसीसीआई से इसके लिए कहा भी है. 36 साल के रोहित ने अभी तक 148 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 4 शतक और 29 अर्धशतकों की बदौलत 3853 रन बनाए हैं. वहीं, 35 वर्षीय विराट ने 115 टी20 इंटरनेशनल मैचों में एक शतक और 37 अर्धशतक जमाते हुए कुल 4008 रन जोड़े हैं.

भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज का शेड्यूल

तारीख मैच वेन्यू
11 जनवरी 2024 भारत-अफगानिस्तान पहला टी20 मोहाली
14 जनवरी 2024 भारत-अफगानिस्तान दूसरा टी20 इंदौर
17 जनवरी 2024 भारत-अफगानिस्तान तीसरा टी20 बेंगलुरु

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार.

Trending news