Watch Video: विधानभवन में गूंजा रोहित-रोहित, हिटमैन समेत 4 वर्ल्ड चैपियंस को महाराष्ट्र के सीएम ने दिया सम्मान
Advertisement
trendingNow12323215

Watch Video: विधानभवन में गूंजा रोहित-रोहित, हिटमैन समेत 4 वर्ल्ड चैपियंस को महाराष्ट्र के सीएम ने दिया सम्मान

Rohit Sharma: टी20 वर्ल्ड कप का खिताब लेकर स्वदेश लौटने के बाद टीम इंडिया का बिजी शेड्यूल देखने को मिल रहा है. 4 जुलाई को वर्ल्ड चैंपियंस स्वदेश लौटे और फिर ऐतिहासिक नजारा देखने को मिला. पीएम से बधाई लेने के बाद टीम इंडिया ने 2007 वर्ल्ड कप की यादें ताजा की. इसके बाद 5 जुलाई को महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ सिंधे ने टीम इंडिया के 4 दिग्गज खिलाड़ियों को सम्मानित किया. 

 

Rohit Sharma and CM Sindhe

Rohit Sharma with Eknath Sindhe: 4 जुलाई को भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब लेकर भारत लौटी. दिल्ली में लैंड करने के बाद ट्रॉफी के साथ टीम इंडिया ने लंबा सफर तय किया. पीएम मोदी से भारतीय टीम ने बधाई ली, इसके बाद मुंबई रवाना हो गई. भारतीय टीम को मुंबई ने ऐतिहासिक नजारा देखने को मिला. हजारों लोगों के बीच प्लेयर्स ने विक्ट्री परेड का लुत्फ उठाया. इसके बाद वानखेड़े में चैंपियंस ने रोंगटे खड़े कर देने वाला वंदे मातरम का आनंद लिया. अब जब अगला दिन हुआ तो महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ सिंधे ने रोहित शर्मा समेत 4 वर्ल्ड चैंपियंस को सम्मानित करने के लिए अपने आवास पर बुला लिया. 

इन 4 प्लेयर्स को मिला सम्मान

टीम इंडिया ने 29 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रन से मात देकर खिताबी जीत दर्ज की थी. इस जीत का असली जश्न 4 जुलाई को मनाया गया जब टीम इंडिया ट्रॉफी लेकर स्वदेश लौटी. मुंबई के सीएम एकनाथ सिंधे ने रोहित, सूर्या, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को सम्मानित किया. फाइनल मैच में सूर्या ने ऐतिहासिक कैच लपका था जो मिनटों में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. यह कैच डेविड मिलर का था जब आखिरी ओवर में टीम को महज 16 रन की दरकार थी. 

विधानभवन में गूंजा रोहित-रोहित 

रोहित शर्मा को सीएम सिंधे ने सम्मानित किया. इसके बाद विधानभवन में रोहित-रोहित की गूंज सुनाई दी. हिटमैन ने विधानभवन में सीएम को धन्यवाद कहा. हिटमैन को इससे पहले वानखेडे़ स्टेडियम में भी सम्मान दिया गया और फैंस ने मुंबई के राजा के नारे लगाए. रोहित ने इसे अपना सबसे यादगार दिन बता दिया. 

क्या बोले शिवम दुबे? 

सीएम सिंधे ने शिवम दुबे को भी सम्मानित किया. जिसके बाद दुबे ने कहा, 'आपने बुलाया हमें काफी अच्छा लग रहा है. महाराष्ट्र में रहने पर मुझे गर्व है. जय महाराष्ट्र.' टीम इंडिया के प्लेयर्स के साथ पीएम मोदी से बातचीत का भी ऑडियो जारी हो चुका है. प्रधानमंत्री ने सभी प्लेयर्स को न सिर्फ जीत की बधाई दी बल्कि खिलाड़ियों की यादें भी ताजा कर दीं. 

Trending news