भारत के रन मशीन ने 15वां शतक ठोककर मचाई सनसनी, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ की कर ली बराबरी
Advertisement
trendingNow12455954

भारत के रन मशीन ने 15वां शतक ठोककर मचाई सनसनी, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ की कर ली बराबरी

Sarfaraz Khan Century Mumbai vs Rest of India Irani Cup: डोमेस्टिक क्रिकेट में भारत के रन मशीन सरफराज खान ने एक बार फिर से धमाका कर दिया है. उन्होंने ईरानी कप में जबरदस्त पारी खेलते हुए शानदार शतक लगाया है.

भारत के रन मशीन ने 15वां शतक ठोककर मचाई सनसनी, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ की कर ली बराबरी

Sarfaraz Khan Century Mumbai vs Rest of India Irani Cup: डोमेस्टिक क्रिकेट में भारत के रन मशीन सरफराज खान ने एक बार फिर से धमाका कर दिया है. उन्होंने ईरानी कप में जबरदस्त पारी खेलते हुए शानदार शतक लगाया है. रणजी ट्रॉफी चैंपियन मुंबई के लिए खेलते हुए सरफराज ने शेष भारत (रेस्ट ऑफ इंडिया) के खिलाफ सेंचुरी लगाई. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें चुना गया था, लेकिन दोनों मुकाबलों में प्लेइंग-11 में शामिल नहीं हो पाए. दूसरे टेस्ट के दौरान उन्हें ईरानी कप में हिस्सा लेने के लिए रिलीज कर दिया गया था.

सरफराज ने मचा दिया धमाल

सरफराज ने एक बार फिर से अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया और रेस्ट ऑफ इंडिया की मजबूत गेंदबाजी को तहस-नहस कर दिया. रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम में मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा और यश दयाल जैसे बॉलर हैं. इसके बावजूद सरफराज ने तहलका मचा दिया. सरफराज ने लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में ईरानी कप के दूसरे दिन नंबर चार पर बल्लेबाजी करते शतक लगाया.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया को बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले चोटिल हो गया यह खतरनाक गेंदबाज

सचिन-द्रविड़ की कर ली बराबरी

सरफराज के इस शतक ने उन्हें भारत के दो महानतम बल्लेबाजों के बराबर भी कर दिया. उन्होंने इस शतक से सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली. सरफराज ईरानी कप में दो शतक लगाने के मामले में सचिन और द्रविड़ के बराबर पहुंच गए. इन दो दिग्गजों ने 4-4 मैचों में 2-2 शतक लगाए हैं. सरफराज ने उनसे एक मैच कम खेलकर ही इस उपलब्धि को हासिल कर लिया.

 

 

ये भी पढ़ें: 'दूसरा जन्म मिला...', विराट कोहली ने बदल दी रोहित शर्मा की तकदीर, भारतीय कप्तान ने सुनाई कहानी

शतक से चूक गए रहाणे

सरफराज ने कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ पांचवें विकेट के लिए 131 रनों की साझेदारी की और अपनी टीम को संकट से बाहर निकाला. रहाणे ने भी कप्तानी पारी खेली. उन्होंने सात चौके और एक छक्के की मदद से 234 गेंदों में 97 रन बनाए. भारतीय टीम में वापसी की राह देख रहे रहाणे शतक लगाने से चूक गए.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: प्लेइंग-11 से किसे चुनेंगे सूर्यकुमार यादव? टी20 में ये खूंखार बल्लेबाज करेगा ओपनिंग

ईरानी कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले प्लेयर

ईरानी कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दो दिग्गज पहले नंबर पर हैं. महान खिलाड़ी गुंडप्पा विश्वनाथ और दिलीप वेंगसरकर ने 4-4 शतक लगाए हैं. हनुमा विहारी, अभिनव मुकुंद, सुनील गावस्कर और वसीम जाफर के नाम 3-3 शतक हैं. यशस्वी जायसवाल, पॉली उमरीगर, सरफराज खान, आर सुधाकर राव, मुरली विजय, प्रणीण आमरे, शिखर धवन, सचिन तेंदुलकर, जीके बोस और राहुल द्रविड़ ने 2-2 शतक लगाए हैं.

Trending news