इमरान खान की पार्टी के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज
Advertisement
trendingNow161603

इमरान खान की पार्टी के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

हाल ही में संपन्न हुए उपचुनाव में अनियमित्ताओं का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर रही इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं और नेताओं पर लाठीचार्ज करने के बाद पुलिस ने बड़ी संख्या में उन्हें गिरफ्तार किया।

लाहौर : हाल ही में संपन्न हुए उपचुनाव में अनियमित्ताओं का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर रही इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं और नेताओं पर लाठीचार्ज करने के बाद पुलिस ने बड़ी संख्या में उन्हें गिरफ्तार किया।
प्रांतीय सभा की सीट के लिए बृहस्पतिवार को हुए चुनाव में अनियमितताओं के विरोध में पार्टी के कार्यकर्ता माल रोड पर पंजाब विधानसभा के बाहर जमा होकर प्रदर्शन कर रहे थे । इमरान खान की पार्टी का उम्मीदवार कुछ सौ मतों के अंतर से पीएमएल-एन प्रत्याशी से हार गया था। जैसे ही पार्टी कार्यकर्ताओं ने पंजाब प्रांत की पीएमएल-एन सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू की, पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तारी का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं को भी पीटा।
गिरफ्तार किए गए नेताओं में पार्टी के पंजाब प्रांत के अध्यक्ष एजाज चौधरी, सूचना सचिव अंदलीब अब्बास और पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता मियां महमूदुर राशिद शामिल हैं। बाद में मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के आदेश पर गिरफ्तार किए गए कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया गया।
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं का कहना है कि मुख्य न्यायाधीश को पुलिस की ‘ज्यादती’ पर संज्ञान लेना चाहिए और लाठीचार्ज के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। इमरान खान ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी पंजाब सरकार की ‘ज्यादती’ के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। (एजेंसी)

Trending news