सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की खुल गई किस्मत, अब भारत की इस टीम में मिला मौका
Advertisement
trendingNow11058962

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की खुल गई किस्मत, अब भारत की इस टीम में मिला मौका

अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार भारतीय क्रिकेट में फर्स्ट क्लास मैच खेलने का मौका मिला है. अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार मुंबई की रणजी ट्रॉफी टीम में चुना गया है. सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर 13 जनवरी को महाराष्ट्र के खिलाफ होने वाले मैच में अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू कर सकते हैं.

Sachin Tendulkar and Arjun Tendulkar

नई दिल्ली: वर्ल्ड क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में शुमार रहे सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की किस्मत खुल गई है. अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार भारतीय क्रिकेट में फर्स्ट क्लास मैच खेलने का मौका मिला है. अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार मुंबई की रणजी ट्रॉफी टीम में चुना गया है. सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर 13 जनवरी को महाराष्ट्र के खिलाफ होने वाले मैच में अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू कर सकते हैं.

  1. सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की खुल गई किस्मत
  2. अब भारत की इस टीम में मिला मौका
  3. 20 सदस्यीय टीम में शामिल

सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की खुल गई किस्मत

मुंबई की रणजी ट्रॉफी टीम की कमान सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को दी गई है. वह शुरुआती दो मैचों में मुंबई की क्रिकेट टीम की अगुवाई करेंगे. मुंबई 41 बार का रणजी चैंपियन हैं. अपने पिता सचिन तेंदुलकर से बिल्कुल अलग अर्जुन तेंदुलकर तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं. फरवरी 2021 में हुई IPL की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने अर्जुन तेंदुलकर को 20 लाख रुपये में खरीदा था. एक सीजन के बाद उन्हें मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया. अगले महीने IPL 2022 की नीलामी में अर्जुन तेंदुलकर को एक बार फिर से खरीदा जाएगा.

अब भारत की इस टीम में मिला मौका

मुंबई क्रिकेट संघ यानी एमसीए ने रणजी ट्राफी के लिए मुंबई की टीम का ऐलान किया है, जिसके कप्तान ओपनर पृथ्वी शॉ हैं. इसी 20 सदस्यीय टीम में अर्जुन तेंदुलकर को भी चुना गया है. पहली बार फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अर्जुन तेंदुलकर को मौका मिलेगा. हालांकि, अभी पहले दो मैचों के लिए ही टीम का ऐलान किया गया है. मुंबई की टीम को 13 से 16 जनवरी को महाराष्ट्र के खिलाफ और 20 से 23 जनवरी को कोलकाता में दिल्ली के खिलाफ दूसरा मैच खेलना है.

20 सदस्यीय टीम में शामिल

इसके अलावा यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और अरमान जौहरी भी 20 सदस्यीय टीम में शामिल किए गए हैं. इसके अलावा आदित्य तारे को भी मुंबई की टीम में जगह दी गई है.भारत के लिए एक वनडे और 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले ऑलराउंडर शिवम दुबे का भी चयन रणजी ट्रॉफी के लिए किया गया है. चयन समिति ने  गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करने के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को चुना है. 

मध्यम तेज गेंदबाज मोहित अवस्थी, बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी, ऑफ स्पिनर शशांक अटार्डे और बायें हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज रोयस्तान डायस को टीम में जगह दी है. तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर भी टीम में शामिल किया गया है. 41 बार की रणजी चैंपियन मुंबई को एलीट नौ टीमों के ग्रुप सी में रखा गया है और वह अपने अभियान की शुरुआत 13 जनवरी को महाराष्ट्र के खिलाफ मैच खेलकर करेगी. 

ये है पूरी टीम-

पृथ्वी शॉ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, आकर्षित गोमेल, अरमान जाफर, सरफराज खान, सचिन यादव, आदित्य तारे (विकेटकीपर), हार्दिक तमोर (विकेटकीपर), शिवम दुबे, अमन खान, शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, प्रशांत सोलंकी, शशांक अटारडे, धवल कुलकर्णी, मोहित अवस्थी, प्रिंस बडियानी, सिद्धार्थ राउत, रोयस्टन डायस और अर्जुन तेंदुलकर.

Trending news